देखिये, बीमार राबड़ी कैसे मना रही हैं छठ
देखिये, बीमार राबड़ी कैसे मना रही हैं छठ
Share:

पटना. नहाय खाय के साथ आस्था और विश्वास का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी हैं. यहां पूजा पुरे  बिहार में मनाया जा रहा हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भाभी से लेकर लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी तक सभी छठ कर रहीं हैं. बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी नहाय खाय के साथ चार दिवसीय छठ पर्व के अनुष्ठान को अपने आवास 10 सर्कुलर रोड पर कर रही हैं. 

बता दें राबड़ी देवी की तबियत ख़राब चल रहीं हैं. ये स्पाइन और शुगर की बीमारी से परेशान हैं. ऐसे में छठ पूजा करना बड़ी बात हैं. क्योकि छठ की पूजा करना आसान नहीं होता हैं इसके कई कड़े नियम होने हैं. जिसका पालन करना होता हैं. इस पूजा में किया जाने वाला व्रत 36 घंटो का होता हैं. शुगर के मरीज होने के बाद भी इतना लम्बा व्रत खतरों भरा हैं. बीमार तबियत के कारण पहले ये लग रहा था की इस बार राबड़ी छठ पूजा नहीं कर पाएंगी. लेकिन अपनी बेटी के कहने पर परिवार और राज्य में सुख-शांति-विकास के लिए इस बार छठ पूजा कर रही हैं.

पिछली बार स्वस्थ नहीं होने की वजह से राबड़ी देवी छठ पर्व नहीं कर पाई थीं और कहा था कि अब छठ पर्व उसी वक्त करेंगे जब हमारे दोनों बेटे की शादी हो जाएगी. छठ पूजा के लिए सारी तैयारी राबड़ी खुद करती हैं. 

 

MP: दुष्कर्म से जन्मे बच्चे के लिए अब नहीं होगी ये बंदिश

सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा

फ्लाइट में लैपटॉप ले जाने पर लगेगी रोक

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -