1 से 10 करोड़ की जमा राशि पर एसबीआई ने ब्याज दरें घटाई
1 से 10 करोड़ की जमा राशि पर एसबीआई ने ब्याज दरें घटाई
Share:

नई दिल्ली - लगता है पीएम द्वारा की गई नोटबन्दी और उनके ब्याज दरों में कमी के संकेतों का प्रभाव दिखना शुरू हो गया है. देश के सबसे बड़े ऋणदाता बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने बुधवार को बड़ी मात्रा में जमा राशि पर ब्याज दर में 1.9 फीसदी तक की कटौती कर दी. एसबीआई को यह फैसला लेने में बड़ी मात्रा में मिलने वाली नकदी ने बहुत मदद की.एसबीआई के इस निर्णय से ऐसा लगता है कि भविष्य में गृह ऋण और वाहनों के ऋण भी सस्ते हो सकते हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि एसबीआई ने ब्याज दरों में जो कटौती कि है वह 1 करोड़ से 10 करोड़ तक की जमाओं के लिए लागू की है जो आज गुरुवार से लागू हो जाएंगी.यहां पीएम मोदी के रविवार को दिए गए बयान का जिक्र करना उचित है जिसमें उन्होंने कहा था कि बैंकों में जमा हुए 5 लाख करोड़ रुपए बेकार नहीं जाएंगे. बैंकों को इसका फायदा लोन के तौर पर छोटे एंटरप्राइजेज को देना होगा.

गौरतलब है कि एसबीआई ने 180-210 दिन तक के मियादी जमा पर ब्याज दर 1.90 फीसदी घटाकर 3.85 फीसदी कर दी है, जबकि पहले इस पर 5.75 फीसदी की दर लागू थी .इसके अलावा 1साल से 455 दिनों के बीच की एफडी पर अब 4.25 फीसदी ब्याज मिलेगा, जो पहले 6 फीसदी लगता था. इसी तरह 7 से 45 दिन तक की एफडी के लिए ब्याज दर को 1.25 फीसदी कम करते हुए 3.75 फीसदी कर दिया गया है. बता दें कि इसी महीने की शुरुआत में एसबीआई ने 1 करोड़ से कम की जमा पर ब्याज दर में 0.15फीसदी की कमी कर दी थी.

मियादी जमाओं पर एसबीआई ने ब्याज दरें घटाई 

ATM से मिल रहे है 2000 के नोट, कम हो रही कतारें

घबराने की जरुरत नहीं कुछ दिन परेशानी होगी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -