ATM से मिल रहे है 2000 के नोट, कम हो रही कतारें

नई दिल्ली : आज सुबह जब बैंक खुले तो लंबी कतारों में लगे लोगों को आश्चर्य हो रहा था। पहले जो व्यक्ति करीब 10 वें क्रम पर खड़ा था वह 5 वेें क्रम पर आ गया था और उसके पास कुछ अन्य कतारों में दूसरे लोग लगे हुए थे। जी हां, बैंक्स में आज से निशक्त, बुजुर्ग और नकदी जमा करने वालों के ही साथ नकदी आहरण करने वालों की अलग-अलग कतारें लगी हुई थीं। यह देखकर बैंक के ग्राहक खुश हो गए।

गौरतलब है कि एसबीआई द्वारा अब अपने एटीएम में ग्राहकों के लिए 20 और 50 रूपए के नोट निकालने की सुविधाऐं देने की तैयारी की जा रही है। इतना ही नहीं यह बात भी सामने आई है कि आज से एटीएम से 2000 रूपए के नोट्स भी मिल रहे है। हालांकि सभी बैंकों के एटीएम में यह होगा यह कह पाना कुछ मुश्किल है।

कुछ स्थानों पर तो लोग आधी रात से ही कतार लगाकर खड़े हैं जिसके कारण वे आसानी से पुराने नोट्स बदली कर पाऐं। बैंक के एटीएम को लेकर भी यह जानकारी सामने आई है कि विशेषज्ञ तकनीकी परेशानियों को दूर करने में लगे हैं। हालांकि लोगों द्वारा कुछ एटीएम बंद होने और बदइंतजामी की बात कही जा रही है लेकिन अधिकांश लोग सरकार द्वारा लागू किए गए नियम की सराहना कर रहे हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -