गृह मंत्री बोले आक्रमण होने पर हम गोलियों का हिसाब नहीं रखते
गृह मंत्री बोले आक्रमण होने पर हम गोलियों का हिसाब नहीं रखते
Share:

जैसलमेर : सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने भारत पाकिस्तान सीमा पर बाड़मेर के मुनाबाव सीमा चौकी पर पहुंचे गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को मुनाबाव सीमा चौकी पर सीमा सुरक्षा बल के जवानो को संबोधित करते हुए पाकिस्तान को चेतावनी दी कि भारत कभी किसी पर आक्रमण नहीं करता. हमारी नीति नहीं है कि हम दूसरे की जमीन पर कब्जा करें, लेकिन अगर कोई हम पर बुरी नजर डालेगा और हम पर आक्रमण करेगा तो फिर हम हमारे सैनिकों की बंदूक से निकली हुई गोलियों का हिसाब नहीं करते हैं.

भारत की वसुधैव कुटुम्बकम की अवधारणा को बताते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा भारत हमेशा पूरी दुनिया को एक परिवार की तरह मानता हैं. बीएसएफ के जवानों के हौंसला अफजाई करते हुए सिंह ने कहा कि इस जलते हुए रेगिस्तान में जिस तरह आप काम करते हो उसको देखते हुए आपकी बेहतरी के लिए अधोसंरचना और सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी. उन्होंने कहा बॉर्डर पर भारत माला प्रोजेक्ट के तहत बॉर्डर के समानांतर नई सड़के बनाई जाएंगी. इसके अलावा सीमा पर प्रकाश व्यवस्था की जाएगी ताकि बॉर्डर पेट्रोलिंग में मदद मिल सके. इसके साथ ही सीमा पर सेटेलाइट फोन, बुलेट प्रूफ, पीने के पानी की कमी को दूर किया जाएगा.

मुनाबाव पहुंचे गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सैनिक सम्मेलन के दौरान जवानों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि जिस तरह किसान अपनी जान लगाकर अपने खेत की हिफाजत करता है. उसी तरह सीमा सुरक्षा बल के जवान भी देश की हिफाजत में जुटे हैं. यह बेहद खुशी की बात है कि सरहद पर सुरक्षा व्यवस्था संतोषप्रद है. उन्होंने जवानों की समस्याएं जानने के साथ केन्द्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद करने का भरोसा दिलाया.

राजनाथ पहुंचे मुनाबाद, जवानों का हौसला बढ़ाया

PM मोदी के कार्यकाल में नहीं सुधरेंगे भारत-पाक रिश्ते

सर्जिकल स्ट्राइक का असर, ISI डीजी पर कार्रवाई सम्भव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -