सर्जिकल स्ट्राइक का असर, ISI डीजी पर कार्रवाई सम्भव
सर्जिकल स्ट्राइक का असर, ISI डीजी पर कार्रवाई सम्भव
Share:

इस्लामाबाद : भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक से भले ही पाक इंकार करे पर इसका असर पाकिस्तान में दिखाई देने लगा है. विपक्ष के हमले में आतंकवादियों को सरपरस्ती देने और उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करने तथा पीओके समेत कई इलाकों में आतंकी शिविरों के खिलाफ हो रहे विरोध-प्रदर्शन के दबाव में अब आईएसआई के डीजी रिजवान अख्तर पर कार्रवाई संभावित बताई जा रही है.

भारत के आक्रामक रुख का असर ये हुआ है कि पाकिस्तान की सरकार ने खुफिया एजेंसी आईएसआई और सेना पर आतंकियों की मदद रोकने का दबाव भी बढ़ा दिया है. इसमें सबसे पहले पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के डीजी रिजवान अख्तर पर गाज गिरने वाली है. उन्हें इस पद से हटाने की कार्रवाई शुरू हो गई है, जबकि सेना इससे इंकार कर रही है. ज्ञातव्य है कि पाकिस्तान में आईएसआई और सेना ही भारत के खिलाफ आतंकियों को शरण देने का प्रमुख माध्यम हैं.

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान द्वारा बुलाए गए संसद के विशेष सत्र में भी विपक्षियों ने आतंकवाद के मुद्दे पर सरकार को घेरा. वहीँ सुरक्षा को लेकर नवाज शरीफ ने जो बैठक बुलाई उसमें पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सीएम ने आईएसआई चीफ को कड़ी फटकार लगाई और आतंकियों को मदद देने की नीति के लिए जमकर कोसा.

पंजाब प्रांत के सीएम शाहबाज शरीफ ने आईएसआई के महानिदेशक जनरल रिजवान अख्तर को सख्त चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि अगर आपने आतंकियों पर नकेल नहीं लगाई तो अंतरराष्ट्रीय जगत पाकिस्तान को अलग-थलग कर देगा. सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान यदि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नही करेगा तो भारत एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई कर सकता है.

POK में पहुंचे राहील शरीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -