राजराजेश्वरी नगर सीट पर आज नहीं होगा मतदान -चुनाव आयोग
राजराजेश्वरी नगर सीट पर आज नहीं होगा मतदान -चुनाव आयोग
Share:

बंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा के लिए आज राज्य में मतदान शुरू हो गया. राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 222 सीटों पर मतदान होगा.4.97 करोड़ मतदाता 2600 से अधिक उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. इस बीच खबर है कि चुनाव आयोग ने राजराजेश्वरी नगर विधानसभा सीट पर चुनाव एक फ्लैट में करीब 10 हजार वोटर कार्ड मिलने के कारण टाल दिया है.

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा के लिए आज मतदान शुरू हो गया. यहां एक चरण में ही मतदान होगा.राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 222 सीटों पर मतदान होगा.एक सीट पर प्रत्याशी की मौत के कारण और राजराजेश्वरी नगर विधानसभा सीट पर चुनाव आयोग ने एक फ्लैट में करीब 10 हजार वोटर कार्ड मिलने के बाद चुनाव टालने का फैसला किया है . इस सीट पर मतदान 28 मई और मतगणना 31 मई को कराई जाएगी.

उल्लेखनीय है कि राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा सीटों में से 222 सीटों पर मतदान होगा. 4.97 करोड़ मतदाता 2600 से ज्यादा प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला करेंगे .चुनाव के लिए बनाए गए 55,600 मतदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए साढ़े तीन लाख सुरक्षाकर्मी नियुक्त किए गए हैं. इस राज्य में फ़िलहाल कांग्रेस की सरकार है.यूँ तो राज्य में कांग्रेस, भाजपा और जद-एस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है लेकिन मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस में है . दोनों दल अपनी जीत के दावे कर रहे हैं.

यह भी देखें

कर्नाटक: मतदान से पहले मतदाता के मन की बात

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: मतदान आज

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -