रेलकर्मी ने बनाई राजधानी को पलटाने की योजना
रेलकर्मी ने बनाई राजधानी को पलटाने की योजना
Share:

रेल दुर्घटना तकनीकी समस्या के चलते या प्राकृतिक आपदा होने पर हो जाती है. ख़राब रेल पटरी और पटरी खिसक जाने से भी रेल दुर्घटना हो जाती है लेकिन एक रेल कर्मचारी अपनी ड्यूटी बदलने से इतना नाराज हुआ  की उसने राजधानी एक्सप्रेस को दुर्घटनाग्रस्त करने के लिए योजना बनाई. अपने मकसद को पूरा करने के लिए उसने 50 मी केबल काट दी.

उल्लेखनीय है कि यूपी के मिर्जापुर में रेलवे फाटक से ड्यूटी हटाने पर एक रेलकर्मी काफी नाराज था, उसने राजधानी एक्सप्रेस को दुर्घटनाग्रस्त करने के लिए पटरी पर कई बार बोल्डर रखे लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाया. मंगलवार को उसने माण्डा रेलवे स्टेशन के दो किमी पूर्व 50 मीटर केबल काट ली, जिससे रेल परिवहन बंधित हो गया. रेलवे कर्मचारियों ने आरपीएफ के साथ मिर्जापुर के जिगना थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में छपेमारी की, जिसमे चार लोगो सहित 50 मीटर केबल बरामद हुई.

बता दे कि केबल काटने पर आरपीएफ नैनी के प्रभारी निरीक्षक चमन सिंह तोमर ने गुरुवार को जिगना थाना क्षेत्र के तुलापुर गांव में छापेमारी कर ओम प्रकाश व रेल कर्मचारी गणेश प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने यह काबुल किया कि जुलाई 2016 से अगस्त 2016 में 2-2 बार, दिसम्बर में एक बार और 2017 की जनवरी और फरवरी में एक-एक बार उन्होंने पटरी पर बोल्डर रखकर ट्रेन को पलटाने की योजना बनाई थी.

फिल्मी सीन को रियल लाइफ में लागु किया इस ट्रैन ड्राइवर ने

बिना ड्राइवर के 13 किलोमीटर चल दिया ट्रेन इंजन

ट्रेन में लोअर बर्थ बुक करने पर उड़ेगी नींद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -