ट्रेन में लोअर बर्थ बुक करने पर उड़ेगी नींद
ट्रेन में लोअर बर्थ बुक करने पर उड़ेगी नींद
Share:

ट्रेनों की आरक्षित बोगियों के संबंध में रेलवे ने नया आदेश पारित किया है. इस आदेश के कारण निचली सीट बुक करने पर आपको दिन की नींद को अलविदा कहना होगा, क्योंकि रेलवे ने आरक्षित बोगियों की निचली सीट पर सोने का समय रात 10 बजे से सुबह में 6 बजे तक निर्धारित कर दिया है.

 

यह नियम स्लीपर, थर्ड और सेकेंड एसी की बोगियों में समान रूप से लागू होगा. दरअसल रेलवे बोर्ड का यह आदेश कुछ दिन पहले चक्रधरपुर मुख्यालय में आया है. यह आदेश टाटानगर स्टेशन से रोज़ाना गुजरने वाली 43 जोड़ी ट्रेनों के सैकड़ों यात्रियों की सुविधा के लिए लिया गया है. न नियम के अनुपालन की जिम्मेदारी टिकट निरीक्षक (टीटीई) को सौंपी गई है.

 

अब आरक्षित डिब्बों में सोने का समय तय करने से वेटिंग टिकट वाले यात्रियों को बहुत सुविधा होगी, क्योंकि आमतौर पर ऐसे यात्रियों को आरक्षित निचली सीट वाले यात्री अपनी सीट पर बैठने नहीं देते थे. पर अब ऐसे यात्री दिन में आराम से उस सीट पर बैठ सकेंगे. छोटानागपुर पैसेंजर एसोसिएशन के महामंत्री डॉ. अरुण तिवारी ने कहा कि यात्रियों को आपस में सहयोग करना चाहिए. अपर और मिडिल सीट पर बैठने योग्य ऊँचाई नहीं रहती है. लेकिन दूसरे यात्रियों के बैठने से निचली सीट के यात्रियों (महिला, सीनियर सिटीजन, दिव्यांग व मरीज) को परेशानी नहीं होनी चाहिए.

 

आधार और पैन से लिंक करने की अब इन्शुरेंस पॉलिसी की बारी

साहित्यकार मनु शर्मा का आज होगा अंतिम संस्कार

जया टीवी के ऑफिस पर आयकर विभाग की छापेमारी

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -