मध्यप्रदेश : जेल के अंदर कैदी ने की आत्महत्या
मध्यप्रदेश : जेल के अंदर कैदी ने की आत्महत्या
Share:

भोपाल : मध्यप्रदेश की उपजेल से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसमे जेल में बंद एक कैदी ने जेल के अंदर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जानकारी के अनुसार अपने ही दोस्त की हत्या के आरोप में जेल में बंद 24 वर्षीय राजकुमार उर्फ राजू साहू ने जेल की टॉयलेट में फांसी लगा ली. उसने फांसी लगाने का जो तरीका अपनाया उससे आपके भी होश उड़ जायेगे. कैदी ने टॉयलेट में अपनी अंडरवियर की इलास्टिक को फांसी के फंदे के रूप में इस्तेमाल किया और आत्महत्या कर ली.

जब दूसरा कैदी टॉयलेट पंहुचा तो उसे वहां लटकता हुआ पाया और उसकी सूचना जेल प्रबंधन को दी. पुलिस ने शव को उतारकर उसका पोस्टमार्टम करवाया और उसके बाद शव को परिजनों को सौंप दिया. वहीँ परिजनों ने इस आत्महत्या से ऐतराज करते हुए इस पर शक जाहिर किया है. गौरतलब है कि गत 25 जनवरी को राजकुमार को हिरासत में लिया गया था और अदालत के समक्ष पेश किया गया था. अदालत ने उसे जेल भेज दिया था. वहीँ जेल अधिकारी का कहना है कि राजकुमार ने बैरक में बनी टॉयलेट में 28 जनवरी की रात अंडरवियर की इलास्टिक को रस्सी के रूप में इस्तेमाल कर फांसी लगा ली. रात तकरीबन साढ़े 12 बजे जब उसी बैरक का दूसरा कैदी टॉयलेट गया तो उसने राजकुमार को फांसी के फंदे पर झूलते पाया और तुरंत प्रशासन को इत्तिला की.

वहीँ प्रशासन को जानकारी मिलते ही राजकुमार के शव को फंदे से नीचे उतारा गया और परिजनों को सूचित किया गया इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. वहीँ थाने के कुछ पुलिसकर्मियों का कहना है कि राजकुमार पिछले कुछ दिनों से काफी परेशान लग रहा था. वहीँ बैरक के अन्य कैदियों ने बताया कि जब से राजकुमार जेल में आया था वो ना तो किसी से बात करता था न ही सोता था बस उदास बैठा रहता था. इस मामले में पुलिस ने ख़ुदकुशी का मामला दर्ज़ किया है. आगे की जांच की जा रही है.

मध्यप्रदेश में बदलता मौसम का मिज़ाज

निठारी कांड- सुरेन्द्र कोली की फांसी के खिलाफ अपील

जैनब के हत्यारे को सरे राह फांसी देने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -