प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज हुए कांग्रेस के जोरदार रोड शो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज हुए कांग्रेस के जोरदार रोड शो
Share:

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज हुए कांग्रेस के जोरदार रोड शो के खत्म होने से कुछ देर पहले पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बेचैनी की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें यह कार्यक्रम छोड़कर वाराणसी से रवाना होना पड़ा. खबर मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शीला दीक्षित से फोन पर बातचीत कर सोनिया गांधी की सेहत के बारे में जानकारी ली और मदद की पेशकश की. सूत्रों के अनुसार मोदी ने सोनिया गांधी के चेकअप के लिए डॉक्‍टर उपलब्‍ध कराने की और स्‍पेशल प्‍लेन भी भेजने की पेशकश की.

वाराणसी में प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए सोनिया को दिल्‍ली भेज दिया गया. हालांकि उनकी हालत में सुधार बताया जा रहा है. दिल्‍ली एयरपोर्ट में सोनिया गांधी से मिलने के लिए उनके बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी मौजूद थीं.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए मोदी के गढ़ से पार्टी के चुनाव प्रचार की शुरुआत के लिए आयोजित आठ किलोमीटर लंबे रोड शो की अगुवाई करने वाली 69 साल की सोनिया दिल्ली लौट रही हैं. तबीयत खराब होने की वजह से सोनिया के काशी विश्वनाथ मंदिर जाकर पूजा-अर्चना करने का पहले से तय कार्यक्रम रद्द कर दिया गया. सूत्रों ने बताया कि सोनिया वायरल बुखार से जूझ रही थीं, लेकिन फिर उन्होंने रोड़ शो करने का फैसला किया क्योंकि वह आखिरी वक्त में इसे रद्द नहीं करना चाहती थीं.

उधर सोनिया गांधी ने अचानक रद्द हुए दौरे के बारे में बात करते हुए कहा कि जल्द ही वो वापसी आयेंगी और काशी विश्वनाथ मंदिर जायेंगी. सर्किट हाउस से लेकर इंग्लिशिया लाइन तक आठ किलोमीटर लंबा यह रोड शो करीब तीन घंटे तक चला. रोड शो खत्म होने से कुछ देर पहले लहुराबीर चौराहे पर इस कार्यक्रम को कुछ देर के लिए रोकना पडा. बाद में रोड शो सोनिया के बगैर ही आगे बढ़ा. सूत्रों ने बताया कि सोनिया ने बेचैनी की शिकायत की थी. 

कुछ देर आराम करने के बाद वह रोड शो छोड़ कर चली गईं. इस रोड शो में कांग्रेस के हजारों समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. मई 2014 में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद यह सोनिया का पहला वाराणसी दौरा था. वाराणसी में रोड शो के दौरान सोनिया के बीमार पड़ने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की. मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘आज सोनिया जी के वाराणसी दौरे के दौरान उनकी खराब सेहत के बारे में सुना. मैं उनके जल्द स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -