प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी द्वितीय विश्वयुद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि, पहुंचे सेंटपीटर्सबर्ग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी द्वितीय विश्वयुद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि, पहुंचे सेंटपीटर्सबर्ग
Share:

सेंटपीटर्सबर्ग। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार देशों के दौरे पर हैं। उन्होंने अपने दौरे का प्रारंभ जर्मनी से किया। इस दौरान उन्होंने एंजेला मर्केल से भेंट की। अब वे रूस पहुंचे और उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन से भेंट की। रूस और भारत के बीच व्यापारिक संबंध हैं। भारत रूस से कई युद्ध पोत खरीदता रहा है।

ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रूस यात्रा को अहम माना जा रहा है तो दूसरी ओर भारत के कुडनकुलम परमाणु संयंत्र के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण माना गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोने ने सेंट पीटर्सबर्ग में द्वितीय विश्व युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। द्वितीय विश्वयुद्ध में लेनिनग्राद में हमला हुआ था। यहां पर शहीदों की स्मृति में स्मारक बना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 वें भारत व रूस वार्षिक सम्मेलन में भागीदारी करने के लिए सेंट पीटर्सबर्ग पहुंचे। यहां पर प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी आर्थिक मंच में भागीदारी करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के बाद फ्रांस के लिए निकलेंगे। वे 2 जून को फ्रांस के लिए निकलेंगे। माना जा रहा है कि वैश्विक यात्राओं में वे आतंकवाद पर चर्चा करेंगे।

ई-रिक्शा चालक मर्डर मामले में एक को हिरासत में लिया

विदेश में भी पहचान के मोहताज नहीं मोदी

रूस पहुंचे PM मोदी, कुडनकुलम न्यूक्लियर प्लांट पर करार संभव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -