रूस पहुंचे PM मोदी, कुडनकुलम न्यूक्लियर प्लांट पर करार संभव
रूस पहुंचे PM मोदी, कुडनकुलम न्यूक्लियर प्लांट पर करार संभव
Share:

मास्को : चार देशों की यात्रा पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्पेन के बाद बुधवार की शाम रूस पहुंच गए हैं. यहां भारत के सबसे बड़े न्यूक्लियर प्लांट कुडनकुलम की अंतिम दो इकाइयों के लिए रूस के साथ करार होने की सम्भावना जताई जा रही है. पीएम मोदी गुरुवार को सेंट पीटर्सबर्ग में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ 18वें भारत-रूस वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. इसके अगले दिन सेंट पीटर्सबर्ग में ही मोदी अंतरराष्ट्रीय आर्थिक मंच में शामिल होंगे.

मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री पिस्कारियोवस्कोई स्मारक पर दौरे के साथ अपनी तीन दिन की रूस यात्रा शुरू करेंगे. इसके पूर्व पीएम मोदी ने ऐतिहासिक शहर सेंट पीटर्सबर्ग पहुँचने पर ट्वीट कर भारत-रूस संबंधों को मजबूती प्रदान करने की उम्मीद जताई. रूस के राष्ट्रपति पुतिन कोंस्टानटिन पैलेस में मोदी की अगवानी करेंगे. सम्मेलन के बाद पुतिन मोदी के लिए एक निजी रात्रिभोज का आयोजन करेंगे जिसमें कोई सहयोगी नहीं होगा.

बता दें कि शुक्रवार को मोदी सेंट पीटर्सबर्ग में वार्षिक अंतरराष्ट्रीय आर्थिक मंच में विशिष्ट अतिथि के रूप में सम्मिलित होंगे. इसमें विश्व के नेता और उद्योगपति शामिल होंगे. पहली बार कोई भारतीय प्रधानमंत्री आर्थिक और कारोबारी सम्मेलन में शामिल होंगे. इसमें 60 भारतीय सीईओ भी शामिल होंगे. तमिलनाडु में कुडनकुलम परमाणु उर्जा संयंत्र की इकाई 5 और 6 के निर्माण के लिए ऋण सहायता पर समझौते के विवरण और भाषा को लेकर अंतिम दौर की बातचीत चल रही है. रूस के बाद 2 जून को मोदी यात्रा के आखिरी पड़ाव के लिए फ्रांस रवाना होंगे.

यह भी देखें

रूस के लिए जी -7 की सख्ती,अमेरिका ने चुनी अलग राह

रूस से संबंधों को लेकर ट्रम्प के दामाद FBI की जाँच के दायरे में आए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -