इन चीजों से तैयार करे ब्लीच और पाएं चेहरे के बालों से छुटकारा
इन चीजों से तैयार करे ब्लीच और पाएं चेहरे के बालों से छुटकारा
Share:

ज्यादातर लोगों को चेहरे पर अनचाहे बाल उग जाते है, जिन्हे छुपाने के लिए वे कई तरह के कॉस्मेटिक ब्लीच का इस्तेमाल करते है जो त्वचा के लिए हानिकारक होता है, कई बार तो इससे त्वचा में जलन भी होने लगती है साथ ही रैश्ज पड़ जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते है कि प्राकृतिक चीजों के उपयोग से ब्लीच तैयार किया जा सकता है. तो आज हम जानेंगे कि घर में ही ब्लीच को कैसे तैयार किया जाता है.

ब्लीच बनाने के लिए आप दही का इस्तेमाल कर सकते है दही में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जिसमें ब्लीच के गुण होते हैं जो त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होते है. इसके लिए आप चेहरे पर दही को मले और कुछ मिनट के लिए छोड़ दे, इसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धोले. संतरा भी ब्लीच का काम करता है इसमें सिट्रिक एसिड होता है साथ ही संतरे में विटामिन सी पाया जाता है जो त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है.

इसके लिए आप संतरे के रस में एक चुटकी हल्दी मिलाकर 20-30 मिनट के लिए चेहरे पर लगाए फिर चेहरे को सादे पानी से धोले. आप चाहे तो नींबू के रस में खीरे का रस मिलाकर चेहरे पर लगा सकती है. ऐसा रोज करने से त्वचा में निखार आता है.

ये भी पढ़े

इस खास घरेलु नुस्खे से दूर करें चेहरे की झुर्रियां

इस टोनर से चेहरे पर लाये खूबसूरत निखार

बियर पीने से होते है ये फायदे

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -