इस खास घरेलु नुस्खे से दूर करें चेहरे की झुर्रियां
इस खास घरेलु नुस्खे से दूर करें चेहरे की झुर्रियां
Share:

कई लोगों को उम्र से पहले झुर्रियां आने लगती है, जिसके चलते वे काफी परेशान रहते है और चेहरे की झुर्रियां दूर करने के लिए वे कई तरह के नुस्खे आजमाते है, लेकिन क्या आप जानते है कि चेहरे पर होने वाली झुर्रियों को पपीता और मूंगफली भी दूर करने में हमारी मदद कर सकता है. चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए आपको इन बातों पर ध्यान देना होगा.

पपीता सेहत के लिए ही नहीं बल्कि स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. इसके लिए पपीता अच्छा पका हुआ होना चाहिए, अब इसके गुदे को निकालकर इसे उबटन की तरह चेहरे पर आधे घंटे के लिए लगाएं फिर सूखने के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धोले. इसके बाद चेहरे पर अपने हाथों से मूंगफली के तेल की मालिश करे. मालिश करते वक्त इस बात का ध्यान रखे की तेल को ठोड़ी से गालों तक ले जाते हुए चिक बोन तक खींचना है. ठीक वैसे ही जैसे फेस पर फेसियल करते है.

ऐसा करने से चेहरे पर निखार आने के साथ-साथ झुर्रियां गायब हो जाएगी. आप इस विधि का इस्तेमाल महीने में एक बार कर सकते है. आप चाहे तो चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए जैतून के तेल का भी इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आप चेहरे पर जैतून के तेल से मालिश हर रोज करे.

ये भी पढ़े

बियर पीने से होते है ये फायदे

इन हेयरस्टाइल को अपनाकर आप दिख सकती है स्लिम

बच्चों की ब्यूटी के लिए ये टिप्स आजमाएं

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -