गोरखपुर -फूलपुर उप चुनाव का मतदान कल
गोरखपुर -फूलपुर उप चुनाव का मतदान कल
Share:

कल यूपी के गोरखपुर और फूलपुर में लोक सभा के उपचुनाव के लिए कल 11 मार्च रविवार को मतदान होगा.यूपी में गोरखपुर लोक सभा सीट योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने पर और फूलपुर की सीट केशव प्रसाद मौर्य के डिप्टी सीएम बनने पर इस्तीफा देने से रिक्त हुई है.

इस लोक सभा चुनाव में  गोरखपुर में 10 और फूलपुर में 22 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. यहां बीजेपी, सपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है.बसपा ने उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं खड़े किए हैं.बीजेपी ने गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ला को और फूलपुर सीट से कौशलेन्द्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया है. जबकि सपा ने गोरखपुर से प्रवीण निषाद और फूलपुर से नागेन्द्र सिंह पटेल को मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस ने गोरखपुर से सुरहिता करीम तथा फूलपुर से मनीष मिश्र को टिकट दिया है. इस उप चुनाव में भाजपा को विपक्षी दलों से भाजपा को कड़ी टक्कर मिल रही है.

यूपी के गोरखपुर और फूलपुर में लोक सभा के उपचुनाव के लिए कल 11 मार्च रविवार को होने वाले मतदान के लिए चुनाव आयोग के निर्देश पर राज्य सरकार ने व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए हैं.मतदान के बाद मतों की गिनती 14 मार्च को की जाएगी.इन उपचुनावों में खास तौर से सीएम योगी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.

यह भी देखें 

योगी के लिए साख का सवाल बने लोक सभा उप चुनाव

मतदाता सूची में धाँधली: विराट कोहली का नाम गोरखपुर की सूची में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -