मतदाता सूची में धाँधली: विराट कोहली का नाम गोरखपुर की सूची में
मतदाता सूची में धाँधली: विराट कोहली का नाम गोरखपुर की सूची में
Share:

गोरखपुर : मतदाता सूची में धाँधली के कई किस्से आपने सुने होंगे मगर उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव में मतदाता सूची में तो गड़बड़ी की हद ही पार हो गई. गोरखपुर के सहजनवा में एक मतदाता सूची में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम दर्ज है जिसे लेकर जिला प्रशासन सकती में आ गया है. लोकसभा उप चुनाव में वोटर लिस्ट में इसके आलावा भी नामों को लेकर बड़ी गड़बड़ की खबरें है. गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में भाारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम वोटरलिस्ट में दर्ज हो गया जिसकी खबर लगते ही अधिकारियों के पाव टेल से जमीं खिसक गई.

सहजनवा विधान सभा क्षेत्र 324 के भाग संख्या 153 और मतदाता क्रमांक 822 में क्रिकेटर विराट कोहली का नाम दर्ज है. फोटो मतदाता सूची में जहां लिंग की जगह पुरुष और पहचान पत्र आरएसवी 2231801 दर्ज है. वहीं मतदेय स्थल संख्या व नाम वाले कालम में 153 प्राथमिक विद्यालय सहजनवा प्रथम स्थित लुचुई क्रमांक नंबर - 2 दर्ज है. बीएलओ सुनीता चौबे का कहना है कि उनके पास तहसील से चार-पांच दिन पहले विराट कोहली की तस्वीर लगी फोटो मतदाता पर्ची बांटने के लिए दी गई थी, जिसे देखकर वह खुद ही सन्न रह गई.

उन्होंने कहा कि इस नाम का पता नहीं चलने पर सभासद गोपाल जायसवाल को मतदाता पर्ची दे दी है इस बीच उपजिलानिर्वावन अधिकारी प्रभुनाथ ने कहा कि उपजिलाधिकारी सहजनवा से इसकी जांच रिपोर्ट मांगी गई है. गड़बड़ी के लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. मामले पर उपजिलाधिकारी पंकज श्रीवास्तव का कहना है कि जांच शुरू करा दी गई है. यह आश्चर्यजनक है कि एक तरफ जहां जिला निर्वाचन अधिकारी गोरखपुर लोकसभा के उपचुनाव में किसी भी तरह की गडबड़ी रोकने के लिए सख्त हिदायत दे रहे हैं, वहीं इस मतदाता सूची ने परेशानी बढ़ा दी. 

फूलपुर में अखिलेश का रोड शो

यूपी में साथ हो सकते है अखिलेश-माया

योगी ने कहा, हमने दिखाया की कार्य कैसे होता है

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -