युगांडा में पीएम मोदी ने दिया मेक इन इंडिया का नारा

Jul 25 2018 02:05 PM
युगांडा में पीएम मोदी ने दिया मेक इन इंडिया का नारा

कंपाला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ़िलहाल युगांडा में हैं, उन्होंने आज युगांडा की राजधानी कंपाला में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत विनिर्माण और स्टार्ट-अप का वैश्विक केंद्र बनकर उभर रहा है, उन्होंने कहा कि अब वह दिन ज्यादा दूर नहीं है, जब अफ्रीका के स्मार्टफोन यूज़र्स भारत निर्मित उत्पादों का उपयोग करेंगे. 

रवांडा में गूंजा पीएम का नारा, सबका साथ सबका विकास

पीएम अपने मेक इन इंडिया अभियान को बढ़ाते हुए कहा कि 'भारत में निर्मित’ कई उत्पाद आजकल उन देशों में निर्यात हो रहे हैं, जहाँ से कभी भारत उन्हें आयात करता था. उन्होंने कहा कि गत चार वर्षों में भारत में 11,000 स्टार्ट- अप पंजीकृत हुए हैं और भारत स्टार्ट-अप एक केंद्र बन रहा है, मोदी ने युगांडा तथा अन्य अफ्रीकी देशों के साथ भारत के संबंधों के बारे में कहा कि युगांडा जैसे देशों के साथ भारत का रिश्ता आजादी की लड़ाई तथा कठिन परिश्रम है.

पीएम ने गिरींका प्रोजेक्ट के तहत दान की 200 गायें

पीएम मोदी मंगलवार 24 जुलाई को रवांडा में अपने कार्यक्रम को पूर्ण कर पीएम मंगलवार रात को ही युगांडा पहुँच गए थे. इससे पहले उन्होंने रवांडा में अपने भाषण के दौरान दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करने के लिए कार्य करने का आश्वासन दिया, साथ ही पीएम मोदी ने रवांडा को 200 गायें भी भेंट की. आज युगांडा में अपने कार्यकम के बाद पीएम मोदी जॉहनसबर्ग के लिए रवाना होंगे, जहाँ वे ब्रिक्स सम्मलेन में हिस्सा लेंगे. 

खबरें और भी:-

महागठबंधन में से कौन होगा पीएम पद का उम्मीदवार ?

शिवसेना ने मांगा मोदी से इस्तीफा, पूछा कहां से लाते हो रैलियों के लिए पैसा

पाकिस्तानियों को मोदी से उम्मीद!!!

 

 

?