रवांडा में गूंजा पीएम का नारा, सबका साथ सबका विकास

Jul 24 2018 03:35 PM
रवांडा में गूंजा पीएम का नारा, सबका साथ सबका विकास

किगाली:- भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ़िलहाल रवांडा में सम्बोधन दे रहे हैं. अपने चिर-परिचित अंदाज़ में पीएम मोदी ने रवांडा वासियों को "सबका साथ सबका विकास का नारा" देते हुए कहा कि भारत बहुत तेजी से विकास के शिखर की तरफ बढ़ रहा है, लेकिन भारत अकेले नहीं बढ़ेगा, बल्कि उन देशों को भी साथ में लेकर बढ़ेगा, जो भारत के साथ हैं, हम साथ मिलकर चलेंगे और बढ़ेंगे".

अलवर मॉब लिंचिंग मामला : भाजपा ने राहुल गांधी को बताया 'नफरत का सौदागर'

पीएम मोदी ने रवांडा में भाषण देते हुए कहा कि हम भारत और रवांडा के बीच आर्थिक संबंधों को मजबूत करना चाहते हैं, हम चाहते हैं कि दोनों देश, एक दूसरे की उन्नति में भागीदार बनें, हम साथ मिलकर कई बड़ी योजनाओं को क्रियान्वित कर सकते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि रवांडा में ग्रामीण विकास और छोटे स्तर के उद्योगों की अपार संभावनाएं हैं और उन संभावनाओं को सफल बनाने में भारत , रवांडा की मदद करेगा.

महिला के इस सुझाव पर PM नरेंद्र मोदी ने कहा 'प्वाइंट टेकेन'

गौरतलब हैं कि इससे पहले पीएम मोदी रवांडा के पुराने रिवाज गिरींका के तहत 200 गायें भी दान की हैं. इन गायों को रवांडा में बढ़ रहे कुपोषण को ख़त्म करने के लिए उपयोग किया जाएगा. रवांडा सरकार की गिरींका योजना के तहत, गरीब परिवारों को एक-एक गाय दी जाएगी, जो उन गरीब परिवारों का पोषण करेगी. 

खबरें और भी:-

पीएम ने गिरींका प्रोजेक्ट के तहत दान की 200 गायें

पाकिस्तान चुनाव में छाए अमिताभ और माधुरी

क्या सच में रवांडा से बहुत कुछ सीख सकता है भारत..?

 

?