जयपुर में आया पैंथर, लोग घरों में छिपे
जयपुर में आया पैंथर, लोग घरों में छिपे
Share:

जयपुर. शहर में लगता है इन दिनों पशुओं का राज चल रहा है. इधर श्वान हमले में एक पर्यटक घायल हो गया, वहीं दूसरी ओर शहर में एक पैंथर देखे जाने की भी खबर है. दरअसल शहर में आए दिनों जंगली जानवरों के आने की सूचनाएं मिल रही हैं. कभी बघेरा, कभी पैंथर  तो कभी अन्य जानवर देखे जाने की सूचनाओं के बीच शुक्रवार सुबह जगतपुरा इलाके के राजीव नगर में पैंथर देखा गया. इसे देखते ही लोग दर के मारे घरों में छिप गए. लोगों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी.

राजीव नगर इलाके में शुक्रवार सुबह अचानक लोगों ने पैंथर को देखा. घबराए लोगों ने खुद को घरों में कैद कर दिया और वन विभाग को सूचित किया. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद पैंथर को ट्रेंक्यूलाइज किया. अधिकारियों ने बताया पैंथर को आबादी इलाके से बाहर ले जाकर छोड़ा जाएगा. इस पूरे घटनाक्रम को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही. 

दरअसल सवाई माधोपुर, कोटा, बूंदी चित्तौड़, झालावाड़ के आसपास कभी बहुत घना वन क्षेत्र हुआ करता था, जो यहाँ बने बांधों के कारण छोटे टुकड़ों में बाँट गया. बांधों के निर्माण के जंगलों को बहुत नुकसान पहुंचा. अब तो रणथंभौर का वन क्षेत्र भी सिमटने लगा है. इसी कारण भोजन और पानी की तलाश में यह वन्य जीव आबादी वाले क्षेत्र में आ जाते हैं. 

चीन ने चीनियों को भारत में कानून पालन करने को कहा

हाई सिक्यूरिटी जेल के अंदर गार्ड ले जा रहा था मोबाइल सिम

कोहरे ने करवाई 18 ट्रेने रद्द, 35 लेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -