पाक सेना को सीमा पर संदिग्धों को गोली मारने के दिए आदेश
पाक सेना को सीमा पर संदिग्धों को गोली मारने के दिए आदेश
Share:

श्रीनगर : पाकिस्तान सीमा पर हालात दिनोंदिन बिगड़ते जा रहे हैं. पाकिस्तान द्वारा लगातार सीज फायर का उल्लंघन करने के साथ ही पाक सेना ने अपनी रणनीति में बदलाव करते हुए आईएसआई ने अपने यहां रुके आतंकियों को घुसपैठ करने की बजाय सीमा पर ही भारतीय सैनिकों पर हमले बोलने के लिए कहा है. ऐसी परिस्थिति में सीमांत इलाकों में संदिग्धों को देखते ही गोली मार देने के निर्देश जारी किए गए हैं.

बताया जा रहा है कि पाक सेना ने आतंकियों को सीमा पर तैनात भारतीय सेना पर सीधे कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं . इसकी पुष्टि रक्षा सूत्र भी इसलिए कर रहे हैं क्योंकि पिछले कुछ अरसे से सीमा पर होने वाली गोलीबारी में पाक रेंजरों द्वारा अपना हाथ होने से इंकार किए जाने के बाद यह शंका पैदा हो रही है. इसीलिए सेना को सीमा पर संदिग्धों को गोली मारने के आदेश दिए हैं.

गौरतलब है कि सीधी कार्रवाई के तहत आतंकी कुछ अरसे से सीमा पर ऐसी कोशिशों को अंजाम भी दे रहे हैं. पिछले महीने चमलियाल सीमा चौकी पर हुए हमले में तीन आतंकियों को तो मार गिराया गया था, लेकिन अपने शरीर के साथ बांधकर लाए ग्रेनेडों में हुए विस्फोटों ने बीएसएफ के एक डीआईजी और 8 जवानों को घायल कर दिया था.

जम्मू फ्रंटियर के बीएसएफ के आईजी के अनुसार सीमा पर आतंकियों की हरकतें बढ़ी हैं.इसीको देखते हुए सीमा पर सुरक्षा बढ़ाने के भी आदेश दिए गए हैं.आतंकियों की इस रणनीति का तोड़ तलाशने के लिए सुरक्षा बल गंभीर रूप से विचार कर रहे हैं, लेकिन पाक द्वारा किया जा रहा सीजफायर का उल्लंघन रुकावट पैदा कर रहा है.

सरताज अजीज को नहीं मिली स्वर्ण मंदिर जाने की इजाजत 

गुरदासपुर में मुठभेड़, सेना ने मार गिराया...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -