आतंक निगरानी सूची में डला पाकिस्तान का नाम
आतंक निगरानी सूची में डला पाकिस्तान का नाम
Share:

पाकिस्तान : फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स  (एफएटीएफ) ने पाकिस्तान को तगड़ा झटका दिया है.  पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों की फंडिंग रोक पाने में विफल होने के बाद  उसे निगरानी सूची (ग्रे लिस्ट) में डाल दिया गया है. 

आपको बता दें कि एफएटीएफ वैश्विक आंतकी संगठनों पर वित्तीय प्रतिबंध लगाने के लिए प्रहरी के रूप में काम करने वाला संगठन है. इसकी स्थापना 1989 में हुई थी. पाकिस्तान अभी एफएटीएफ की ‘ग्रे लिस्ट’ में है. इस मामले में पाकिस्तान की तरफ से इस्लामाबाद की तरफ से अपना पक्ष रखने के लिए अंतरिम वित्त मंत्री शमशाद अख्तर को पेरिस में चल रही  फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की बैठक में शामिल होने के लिए भेजा गया था. बता दें कि एफएटीएफ ने प्रतिबंधित आतंकी संगठनों की फंडिंग के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं करने को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ ये फैसला संयुक्त राष्ट्र द्वारा लिया गया है.

इस लिस्ट द्वारा जिन आतंकवादी संगठनों की फंडिंग पर चोट करने की योजना है उनमें मुंबई हमलों के मास्टर माइंड हाफिज सईद की अगुवाई वाला जमात-उद-दावा और उसके कई सहयोगी संगठन भी सम्मिलित किये गए हैं.  अपने आप को इस लिस्ट में  जाने से बचाने के लिए पाक ने एफएटीएफ को  26 सूत्री विस्तृत कार्य योजना सौंपी थी.

फीफा: माँ के लिए 23 की उम्र में फुटबाल को अलविदा कहा ईरान के मेसी ने

आखिर क्यों यहाँ महिलाओं के प्राइवेट पार्ट्स में डाला जाता है टॉयलेट ब्रश..?

News Track Live Bulletin: दोपहर की बड़ी खबरें विस्तार से...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -