बीफ मसले और अन्य मामलों में विपक्ष सरकार को घेरेगा
बीफ मसले और अन्य मामलों में विपक्ष सरकार को घेरेगा
Share:

नईदिल्ली। भारत और चीन की सीमा पर तनातनी, कश्मीर की मौजूदा स्थिति, किसान की खस्ताहालत और गौरक्षा के नाम पर लोगों की हत्या के मसले पर विपक्ष मानसून सत्र में सरकार को घेरने की तैयारी में है। इतना ही नहीं गोरक्षा के नाम पर लोगों की पीटपीटकर हत्या करने के मसले पर सरकार को एकजुट होकर घेरने का प्रयास किया जाएगा। विपक्ष द्वारा संसद के मानसून सत्र के लिए तैयारियां की जा रही हैं। सूत्रों से जुड़ी जानकारी के अनुसार कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के नेताओं का प्रयास है कि वे इस मसले पर एकजुट होकर सरकार को घेरने का प्रयास करें।

उच्च सदन में विपक्षी दलों के सदस्यों की पर्याप्त संख्या होने के चलते सरकार पर दबाव था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी हस्तक्षेप करने की तैयारी में हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस के प्रमुख नेता विपक्ष में प्रमुख भूमिका में होंगे। कांग्रेस किसान आंदोलन में हुई हिंसा को लेकर भी विवाद करेगी। मंदसौर में फायरिंग की घटना के बाद पीड़ितों से मिलने के लिए राहुल गांधी पहुंच गए थे।

गौरतलब है कि पार्टी के राज्यसभा सदस्य पीएल पुनिया द्वारा यह कहा गया कि असहिष्णुता, गोरक्षा के नाम पर लोगों की पीटपीटकर हत्या करने की बढ़ती हुई घटनाओं  और दलितों व अल्पसंख्यकों के विरूद्ध उत्पीड़न की बढ़ती हुई घटनाऐं। भारत चीन एवं भारत और पाकिस्तान रिश्ते, कश्मीर के बिगड़ते हालात आदि कुछ ऐसे मुद्दे हैं। इसे संसद में प्रमुखता से उठाऐंगे। उनका कहना था कि इसमें टैक्स स्लैब व ऐसी कई सामग्रियों को कर के क्षेत्र में लाने का मसला शामिल है।

कांग्रेस नेता द्वारा किसानों के मसले पर चर्चा की गई उनका कहना था कि किसानों की ऋण माफी को केंद्र का उत्तरदायित्व मानकर छोड़ा नहीं जा सकता। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों का विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि हिंसा किसी भी बात में अच्छी नहीं होती।

समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल द्वारा कहा गया कि उनका दल दोनों ही सदनों में किसानों के मसले व कर्ज माफी के वादे को पूर्ण नहीं करने के विषय को दृढ़ता से उठाएगी। उनका कहना था कि आखिर देश की विदेश नीति क्या है। भारत,चीन व भारत और पाकिस्तान के संबंधों, कश्मीर के वर्तमान मसले पर सरकार को घेरा जा सकता है।

विपक्षी दलों के सूत्रों ने जानकारी देते हुए कहा कि विभिन्न दलों के सदस्यों द्वारा दोनों ही सदनों में विपक्ष के सदस्यों के विरूद्ध राजनीतिक बदले की भावना के अंतर्गत कार्रवाई करने के लिए सीबीआई एवं ईडी जैसी संस्थाओं के कथित दुरूपयोग के मुद्दे को भी वे जोरशोर से उठायेंगे।

पूर्व श्रीलंकाई कप्तान का दावा- फिक्स था वर्ल्ड कप 2011 का फाइनल

नोबेल शांति पुरस्कार विेजेता एंडरसन को वीजा देने से किया इन्कार

सेना की नजर में अमरनाथ यात्रा पर हमला कोशिशों को पीछे धकेलने वाला कदम

मोजे की क्वालिटी चेक करने के लिए सेल्समेन ने भर दिया अपने 8 साल के बेटे को उसी मोज़े में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -