राहुल ने राजीव गाँधी की हत्या को लेकर चुप्पी तोड़ी
राहुल ने राजीव गाँधी की हत्या को लेकर चुप्पी तोड़ी
Share:

सिंगापूर में एक कार्यक्रम में शिरकत करने गए राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी ने बातचीत में कुछ भावनात्मक बातें कही. राहुल गाँधी ने अपने पिता राजीव गाँधी की 1991 में हुई हत्या पर दिए बयान में कहा कि मैंने और प्रियंका ने पापा के हत्यारे को माफ़ कर दिया है. बता दें, देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी की हत्या श्रीलंका के आतंकवादी संघठन लिट्टे ने की थी. इस संघठन का प्रमुख प्रभाकरन लिट्टे था. 

राहुल गांधी ने कहा कि जब आप यह महसूस करते हैं कि यह विचारों के टकराव के नतीजे में हुई घटनाएं थी तो आपको चीजें समझ में आती हैं. राहुल ने कहा कि जब उन्होंने टीवी पर प्रभाकरन की लाश देखी तो उनके मन में दो तरह के विचार आए, 'पहला- इस आदमी के साथ इस तरह का व्यवहार क्यों किया गया. दूसरा- मुझे उसके बच्चों पर दया आई, सहानुभूति हुई. राहुल ने कहा कि उन्होंने और उनकी बहन ने यह झेला है, हिंसा देखी है, इसलिए वे किसी भी सूरत में हिंसा को पसंद नहीं करते हैं. उन्होंने कहा, 'हम दोनों भाई-बहन किसी से नफरत नहीं कर पाते हैं. हम सबको पता था कि पापा और दादी की जान जा सकती है. अगर आप राजनीति में गलत ताकतों से टकराते हैं, किसी चीज के लिए खड़े होते हैं तो आपकी मौत तय है. 

आगे राहुल ने कहा कि, राजनीति में कुछ ताकतें नजर नहीं आती हैं. ये ताकतें काफी बड़ी होती हैं और आपको नुकसान पहुंचा सकती हैं, लेकिन आपको नजर नहीं आती. उन्होंने कहा, 'मेरी दादी ने पहले कह दिया था कि उनकी मौत होने वाली है. मेरे पापा को मैंने कहा था. उनकी जान जा सकती है.' इससे पहले एक राष्ट्रीय कार्यक्रम में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने लम्बे समय के बाद सार्वजनिक रूप से अपनी बातें रखी थी.

आजीवन चीन के राष्ट्रपति बने रहेंगे जिनपिंग

यूपी उपचुनाव में भी EVM ने डाला मतदान में खलल

बिहार में अब तक अररिया में 44 भभुआ 45 जहानाबाद 36 फीसदी मतदान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -