यूपी उपचुनाव में भी EVM ने डाला मतदान में खलल
यूपी उपचुनाव में भी EVM ने डाला मतदान में खलल
Share:

गोरखपुर : यूपी के गोरखपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग रविवार सुबह शुरू हो चुकी हैं. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी 50 बूथों पर वेबकास्टिंग के जरिए बराबर निगाह रखे हुए है. कंट्रोल रूम में सुबह से जमे कर्मचारियों को सभी बूथों से पल-पल के अपडेट़स मिल रहे हैं. फिलहाल अभी तक शांतिपूर्ण मतदान की खबर है. गोरखपुर में 30 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया है. वही फूलपुर में अभी तक महज 19  फीसदी वोटिंग हुई है.

इसी बीच जिला प्रशासन की तैयारियों की पोल खुलती नजर आ रही है. यहां कई बूथों पर ईवीएम खराब होने की खबर है. सुस्त वोटिंग के बीच खराब ईवीएम से मतदान प्रभावित हो रहा है. कई बूथों पर ईवीएम की खराबी होने से वोट लौट रहे हैं. चुनाव को शांतिपूर्वक कराए जाने के लिए  केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के अलावा पुलिस, पीएसी व होमगार्ड के जवानों की अलग से तैनाती की गई है.

निर्वाचन आयोग के निर्देश के मुताबिक सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे. गोरखपुर और फूलपुर लोक सभा सीट के लिए मतदान के बाद चुनावों के परिणाम की घोषणा 14 मार्च को होगी. गोरखपुर सीट मुख्यमंत्री आदित्यनाथ और फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद खाली हुई है.

उपचुनाव में अब तक गोरखपुर में 30 और फूलपुर में 19 फीसदी मतदान

फूलपुर और गोरखपुर में भाजपा की जीत निश्चित- रीता बहुगुणा

यूपी उपचुनाव लाइव : अखिलेश ने कहा,आज का दिन इतिहास बदलने और नया बनाने का

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -