उत्तर कोरिया और अमेरिका में तनाव और बढ़ा, अमेरिकी जंगी बेड़े ने जापान के लिए किया कूच  


.
उत्तर कोरिया और अमेरिका में तनाव और बढ़ा, अमेरिकी जंगी बेड़े ने जापान के लिए किया कूच .
Share:

सिडनी: अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच जारी तनाव से सभी परिचित हैं . इस बीच उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने शनिवार को ऑस्‍ट्रेलिया में कहा कि अमेरिकी विमानवाहक पोत कार्ल विन्सन आने वाले कुछ दिनों में जापान के समुद्र में पहुंच जाएगा.

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षणों के बाद और उसके छठे परमाणु परीक्षण के लिए तैयार होने की आशंका के बाद से हाल के सप्ताहों में अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव बढ़ गया है. इस बीच पेंस ने सिडनी में कहा कि उत्तर कोरिया को कोई गलतफहमी नहीं पालनी चाहिए, क्योंकि दुनिया के इस क्षेत्र में हमारे हितों एवं हमारे सहयोगियों की सुरक्षा के लिए अमेरिका के पास पर्याप्त संसाधन और जवान हैं.

बता दें कि यूएसएस कार्ल विन्सन विमानवाहक पोत के नेतृत्व में नौसेना के एक लड़ाकू समूह को सिंगापुर के समुद्री क्षेत्र से होकर उत्तर की ओर रवाना किया है जो उत्तर कोरिया को रोकने के तौर पर एक दूरदर्शी कदम है.उधर जहाजों के उत्तर कोरिया की ओर रवाना होने की अधिकारियों की टिप्पणी पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम जहाजों का एक बेड़ा भेज रहे हैं. यह बहुत शक्तिशाली है.पेंटागन प्रमुख जिम मैटिस ने कहा कि कार्ल विन्सन अभी रास्ते में है.

यह भी देखें

ओबामा की बेटी को प्रपोज़ करने और उसका पीछा करने वाले को पकड़ा

वीजा के बदलते सख्त नियम पर अब भारत सरकार देगी जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -