एक सर्वे में आज चुनाव होने पर एनडीए की जीत का दावा
एक सर्वे में  आज चुनाव होने पर एनडीए की जीत का दावा
Share:

नई दिल्ली : एक निजी चैनल द्वारा इस बात को लेकर सर्वे किया गया कि यदि आज लोकसभा चुनाव होते हैं तो किस पार्टी को कितनी सीट मिलेगी. इसमें 2019 के लोकसभा चुनावों में एनडीए की जीत का दावा किया गया है .

उल्लेखनीय है कि 30 दिसंबर 2017 से नौ जनवरी 2018 के बीच कराए गए इस सर्वे के अनुसार अगर आज लोकसभा चुनाव होते हैं, तो एनडीए को 40 फीसदी, यूपीए को 38 फीसदी और अन्य को 22 फीसदी वोट मिलेंगे. इसके तहत एनडीए को 309 सीट, यूपीए को 102 और अन्य को 132 सीटों पर जीत मिलने की बात कही गई है. ध्यान देने वाली बात यह है कि पिछले सर्वे में 349 और यूपीए को 75 सीटें मिलने की बात सामने आई थी.इस हिसाब से एनडीए के दो फीसदी वोट कम हो गए .

इस सर्वे में अलग -अलग बिंदुओं में लोगों की राय ली गई थी.इसमें प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी 53 प्रतिशत लोगों की पसंद बने ,जबकि 22 फीसदी लोगों ने राहुल गांधी को देश के अच्छे पीएम बनने की बात कही .चार फीसदी लोगों ने प्रियंका गांधी को पीएम पद के योग्य पाया. राहुल की लोकप्रियता में उछाल सामने आया है .इसी तरह 61 फीसदी जनता ने पीएम मोदी के काम से खुश है. स्वच्छता अभियान और कालाधन के खिलाफ अभियान को लोगों ने मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि माना .इस सर्वे में 19 राज्यों के 97 संसदीय क्षेत्र और 194 विधानसभा क्षेत्र के 12,148 लोगों की राय ली गई थी.

यह भी देखें

मोदी ने कहा बजट लोक लोक-लुभावन नहीं होगा

चंद उद्योगपतियों की मोदी सरकार - राहुल गाँधी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -