बाड़मेर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ फाइटर प्लेन मिग-21, दोनों पायलट सुरक्षित
बाड़मेर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ फाइटर प्लेन मिग-21, दोनों पायलट सुरक्षित
Share:

जोधपुर - बाड़मेर जिले में शनिवार दोपहर भारतीय वायुसेना का एक फाइटर प्लेन मिग-21 विमान तकनीकी खराबी के कारण क्रैश हो गया. विमान में आग लगते ही पायलट ने इसे आबादी से दूर मोड़ दिया. इसमें सवार दोनों पायलट के सुरक्षित इजेक्ट करते ही प्लेन एक खेत में जाकर गिरा.

मिली जानकारी के अनुसार बाड़मेर जिले के उत्तरलाई एयर बेस से आज एक मिग-21 ने अभ्यास उड़ान भरी उड़ान भरने के थोड़ी देरबाद ही इसमें तकनीकी खराबी आ गई.और इस पुराने फाइटर जेट ने हवा में ही आग पकड़ ली और यह गोता खाने लगा. खतरे को देख पायलट ने विमान को आबादी क्षेत्र से दूसरी तरफ मोड़ दिया और बाड़मेर से निकल कर शिवकर रोड की तरफ निकल गया.शिवकर रोड के ऊपर इसमें सवार दोनों पायलट ने सफलता पूर्वक इजेक्ट कर लिया.

पायलट के कूदने के बाद बेकाबू हुआ फाइटर जोरदार धमाके के साथ एक खेत में जा गिरा. नीचे गिरते ही विमान पूरी तरह से बिखर गया और आग के ढेर में बदल गया. जैसे ही धमाकाहुआ आसपास के लोग घटना स्थल पर पहुँच गए.एक खेत में उतरे पायलटों को क्षेत्र के लोगों ने संभाला. बाद में हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस व एयर फोर्स के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए.पायलटों की सूझ बुझ से बड़ा हादसा होने से बच गयाऔर खुद भी बच गए. 

भविष्य के प्रति दृष्किोण रखे साफ- हामिद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -