भविष्य के प्रति दृष्किोण रखे साफ- हामिद

पटना: भारत के उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने विद्यार्थियों से कहा है कि वे भविष्य के खातिर अपना दृष्टिकोण हमेशा साफ रखे। जिसका दृष्टिकोण साफ रहता है, उसे कभी  भी असफलता का सामना नहीं करना पड़ता। हामिद ने गुरूवार को यह बात नालंदा विवि में आयोजित कार्यक्रम के दौरान छात्रों से कही। हामिद दो दिनों के बिहार दौरे पर है।

गुरूवार को नालंदा विवि में आयोजित कार्यक्रम में अंसारी ने कहा कि सामाजिक सौहार्द से ही देश का विकास हो सकता है। विद्यार्थियों को चाहिये कि वे न केवल आपसी सौहार्द और भाईचारे से रहे वहीं देश के विकास हेतु भी अपना योगदान दें। गौरतलब है कि हाल ही में यूनेस्को ने नालंदा के खंडहरों को विश्व विरासत की सूची में शामिल किया है। उप राष्ट्रपति अंसारी ने प्राचीन नालंदा विवि का अवलोकन किया और फिर बाद में विद्यार्थियों से रूबरू हुये। 

उन्होंने कहा कि यह गौरव की बात है कि यूनेस्को ने प्राचीन नलंदा विवि के साथ ही यहां के खंडहरों को विश्व विरासत की सूची में शामिल किया है। नालंदा विवि परिसर का अवलोकन करने के बाद हामिद अभिभूत हो गये और कहा कि वे यहां आकर धन्य हो गये है। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिये वे गुरूवार की दोपहर में पटना विशेष विमान से पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनके स्वागत हेतु राज्य के सीएम नीतीश कुमार सहित राज्यपाल रामनाथ कोविंद आदि मौजूद थे।

तेजाब कांड के आरोपी को सुनाई फांसी की सजा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -