टॉयलेट में टिशू पेपर पर लिखा मिला ‘बम’, घबराकर विमान से कूदने लगे यात्री और फिर...
टॉयलेट में टिशू पेपर पर लिखा मिला ‘बम’, घबराकर विमान से कूदने लगे यात्री और फिर...
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली से यूपी के वाराणसी को जा रही एक फ्लाइट को मंगलवार(28 मई, 2024) को बम की धमकी दी गई। तत्पश्चात, विमान को उड़ान से ठीक पहले रोक लिया गया एवं यात्रियों को उतार लिया गया। सुरक्षा एजेंसियाँ अब इस मामले की तहकीकात में जुटी हैं। प्राप्त खबर के मुताबिक, दिल्ली के इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री हवाई अंतरराष्ट्रीय अड्डे को प्रातः इंडिगो की एक फ्लाइट 6E 2211 जा रही थी। इसका दिल्ली से प्रातः 5 बजे उड़ान भरने का वक़्त था। इसके पहले ही इस विमान में बम होने की खबर प्राप्त हुई।

बम की यह खबर विमान के टॉयलेट में एक टिशु पेपर पर मिली। इस पर बम लिखा हुआ था। तत्पश्चात, यात्रियों में हडकंप मच गया। कुछ यात्री जल्दी नीचे जाने का प्रयास करने लगे। कुछ ने खिड़की से निकलने की कोशिश की। यात्री यह खबर प्राप्त होने तक विमान में बैठ चुके थे एवं यह उड़ान के लिए तैयार था। खबर प्राप्त होने के बाद इसे रनवे से हटा कर पार्किंग क्षेत्र में ले जाया गया एवं सभी यात्रियों को उतारा गया। यात्रियों को यहाँ इमरजेंसी द्वार से निकाला गया। तत्पश्चात, विमान की जाँच के लिए टीमें पहुँची। विमान की जाँच के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी एवं बम निरोधक दस्ता पहुँचा। विमान के अंदर बम होने की खबर की पुष्टि नहीं हो पाई है। यात्रियों को इसकी वजह से परेशानियों को सामना करना पडा है। उन्हने वापस एयरपोर्ट लाया गया। पुलिस इस मामले में आगे तहकीकात कर रही है। 

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में विमानों को बम की धमकी देने की बहुत घटनाएँ सामने आई हैं। हालाँकि, इनकी तहकीकात में कुछ नहीं मिला है। इससे पहले 16 मई, 2024 को दिल्ली से वड़ोदरा जाने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट को बम होने की धमकी दी गई थी। 27 जनवरी, 2024 को भी मुंबई हवाईअड्डे पर भी ऐसा ही वाकया हुआ था। ऐसी सूचनाओं की वजह से विमानों की उड़ान में देरी होती है एवं यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ता है। अधिकांश मौकों पर यह धमकियाँ फर्जी निकलती हैं। हालाँकि, सुरक्षा एजेंसियाँ इन्हें नजरअंदाज नहीं करती क्योंकि इससे पहले देश में विमान हाईजैकिंग की बड़ी दुर्घटना हो चुकी है।

'डॉक्टर ने परसों ही पर्चा दिया, सिर्फ 7 दिन का विस्तार चाहिए..', केजरीवाल की याचिका पर क्या बोली सुप्रीम कोर्ट ?

जैन संतों से अभद्रता करने वाले YouTuber ने मांगी माफी, बोला- 'मैं तो नॉलेज ले रहा था...'

'यदि मैं जीता तो फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों को बाहर निकाल दूंगा..', डोनाल्ड ट्रम्प का वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -