मेघालय में सरकार बनाने के लिए मशक्कत जारी
मेघालय में सरकार बनाने के लिए मशक्कत जारी
Share:

शिलांग : मेघालय विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सबसे ज्यादा 21 सीटें जीती लेकिन फिर भी वह यहां बहुमत हासिल नहीं कर पाई. लेकिन पार्टी यहां अपनी सरकार बनाने को लेकर सक्रिय हो गई है. गोवा और मणिपुर जैसे हालात यहां भी ना बने इसके लिए देर रात मेघालय कांग्रेस के अध्यक्ष विंसेंट पाला और पार्टी महासचिव सीपी जोशी ने राज्यपाल गंगा प्रसाद से मुलाकात कर उन्हें कांग्रेस की तरफ से सरकार बनाने की दावेदारी पेश करने का पत्र सौंपा है .

बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने अपने पत्र में लिखा है कि कांग्रेस पार्टी राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर बनकर उभरी है. इसलिए संवैधानिक नियमों के अनुसार कांग्रेस को जल्द से जल्द सरकार बनाने के लिए निमंत्रण दिया जाए . कांग्रेस ने राज्यपाल से विधानसभा में तय दिन और समय के अनुसार बहुमत सिद्ध करने का भी दावा किया है.

जबकि दूसरी ओर भाजपा मेघालय में मात्र दो सीट जीतने के बाद भी यहां अपनी सरकार बनाने के लिए प्रयत्नशील है. बता दें कि ईसाई बहुल मेघालय में बीजेपी मात्र दो सीटें जीती, लेकिन उसकी सहयोगी नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ने 19 सीटें जीती .संयोग देखिए कि बीजेपी और एनपीपी दोनों की सीटें मिलकर कांग्रेस की 21 की बराबरी कर रही है. ऐसे में एनसीपी को 1, हिल स्टेट डेमोक्रेटिक पार्टी को 2, युनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी को 6, पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट को 4 और केएचएनएएम को 1 और 3 सीटें निर्दलीय कुल 13 सीटें जीतने वाली छोटी पार्टियां सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी इसलिए इनका महत्व बढ़ गया है.

यह भी देखें

मेघालय में कांग्रेस ने किया सरकार बनाने का दावा

कांग्रेस के जले पर पीएम का नमक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -