बिमल गुरुंग ने कहा, ममता सरकार ने मुझे मारने की साजिश रची
बिमल गुरुंग ने कहा, ममता सरकार ने मुझे मारने की साजिश रची
Share:

दार्जिलिंग.  गोरखा जनमुक्ति मोर्चा(जीजेएम) ने ममता बनर्जी सरकार पर जीजेएम सुप्रीमो बिमल गुरुंग को खत्म कर देने के लिए ‘साजिश’ रचने का आरोप लगाया है. गुरुंग ने रविवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि,  मुझे जान से मारने की साजिश रची गई है. इसके लिए बाहर से शूटर भी बुलाए गये हैं। इसके पुख्ता सबूत मेरे पास हैं. 

जीजेएम ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पृथक राज्य की मांग के आंदोलन को समाप्त करने के लिए गुरुंग को खत्म कर देना चाहती है. पत्र में लामा ने कहा कि 30-40 पुलिस वाहनों में करीब 200 पुलिस कर्मी और केन्द्रीय बलों के जवानों ने शुक्रवार को तड़के तीन बजे तुकवार स्थित पटलेबास में गुरुंग को गिरफ्तार करने अथवा खत्म करने के लिए छापा मारा.

जीजेएम ने केन्द्र सरकार से तत्काल त्रिपक्षीय वार्ता आयोजित करने और उसमें भाग लेने के लिए  गुरुंग को आमंत्रित करने की मांग की है. गोरखा प्रांतीय प्रशासन(जीटीए) और जीजेएम की केन्द्रीय समिति के सदस्य लोपसांग लामा ने सिंह को पत्र लिख कर कहा है कि राज्य सरकार पर्वतीय इलाके में चल रहे पृथक राज्य की मांग के आंदोलन को रुकवाने के लिए केन्द्रीय बलों के साथ अपनी पुलिस के माध्यम से गुरुंग को मरवा देना चाहती है.

मोदी सरकार ने आधार से बचाए 9 अरब डॉलर

तमिलनाडु ने केंद्र सरकार से मांगे 256 करोड़ रुपये

लिफ्ट मांगकर कार में बैठी महिला ने बनवाया अश्लील वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -