आज कोनराड संगमा मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे

आज कोनराड संगमा मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे

शिलांग: मेघालय मे मंगलवार यानी आज को कोनराड संगमा मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.एनपीपी की अगुवाई में बन रही सरकार में बीजेपी भी भागीदार है. संगमा करीब सुबह 10 बजे शपथ लेंगे. कोनराड के साथ करीब 11 विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

मेघालय मे बीजेपी की कामयाबी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने ट्वीट किया, 'सिर्फ 2 सीटों के साथ ही बीजेपी मेघालय में अपनी सरकार बनाने में कामयाब रही. मणिपुर और गोवा की तरह, मेघालय में भी जनादेश का अपमान हुआ. सत्ता के लालच में बीजेपी बड़े पैमाने पर पैसों का इस्तेमाल करके एक अवसरवादी गठबंधन बनाने में कामयाब रही है.'


3 मार्च को आए नतीजों में 60 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के खाते में 21 , एनपीपी के खाते में 19 और बीजेपी के खाते में दो सीटें आई थीं. वहीं, यूनाईटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के छह विधायक और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के दो विधायक चुने गए थे. इसके अलावा तीन निर्दलीय विधायक भी चुनाव जीते हैं. मेघालय में कांग्रेस को सबसे ज्यादा 21 सीटें मिली हैं, लेकिन वह 60 सदस्यों वाली विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए जरूरी आंकड़े जुटाने से 10 सीट पीछे रह गई. कांग्रेस की ओर से पार्टी के बड़े नेता अहमद पटेल, कमलनाथ समेत चार नेता वहां पर सरकार बनाने की संभावना तलाशने गए थे, लेकिन सफल नहीं हो सके.

त्रिपुरा में वामपंथी स्मारकों पर चला बीजेपी का बुलडोज़र

त्रिपुरा में बि‍प्लब देब का सीएम बनना तय !

नतीजों पर राहुल का पहला ट्वीट तीन दिन बाद

 

?