लारा को पछाड़ कोहली पहुंचे गावस्कर के करीब
लारा को पछाड़ कोहली पहुंचे गावस्कर के करीब
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट जगत का एक और शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ समाप्त हुई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखरी मैच में 12 अंक हासिल कर कोहली ने टेस्ट बल्लेबाजों की सर्वकालिक रैंकिंग में वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया. विराट ने जोहानसबर्ग में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत 900 अंको के साथ हुई थी.

इस टेस्ट मैच की पहली पारी में कोहली ने 54 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में 41 रन बनाए जिसके बाद उन्हें 12 अंको का मुनाफा हुआ. इस प्रकार अब उनके 912 अंक हो गए है. इसी के साथ विराट अब 31वें पायदान से उछलकर 26वें स्थान पर आ गए है. कोहली ने इस लिस्ट में अब दुनिया के महान खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है. कोहली ने बाद लारा (911), केविन पीटरसन (909), हाशिम अमला (900), शिवनारायण चंद्रपॉल (901) और माइकल क्लार्क (900) सरीखे खिलाड़ियों का नाम आता है.

गौरतलब है कि इसी के साथ कोहली भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के भी करीब पहुँच गए है. गावस्कर के सर्वकालिक टेस्ट रैंकिंग में 916 अंक है. उन्होंने 1979 में इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल टेस्ट में ये अंक हासिल किये थे.  

 

किंग्स में जाते ही गेल ने पहनी पंजाबी पगड़ी

असुका ने अपने नाम किया वुमन रॉयल रम्बल का ख़िताब

रोमन रेन्स को हराकर बने रॉयल रम्बल चैम्पियन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -