इन फायदों को जानकर आप भी शुरू कर देंगे रोज मंदिर जाना
इन फायदों को जानकर आप भी शुरू कर देंगे रोज मंदिर जाना
Share:

मंदिर व्यक्ति की आस्था का केंद्र होता है जो आत्मा को परमात्मा से जोड़ता है. मंदिर जाकर व्यक्ति को एक अलग ही सुकून मिलता है वह सब भूलकर भगवान् की भक्ति में लग जाता है उस समय उसकी सारी परेशानी दूर हो जाती है लेकिन क्या आप जानते है की मंदिर जाने से व्यक्ति को और भी कई फायेदे होते है जो आपको कई प्रकार के रोगों को दूर करते है. आइये जानते है मंदिर जाने के कौन कौन से फायेदे होते है?

उच्च रक्तचाप – यदि आप प्रतिदिन नंगे पैर मंदिर जाते है तो यहाँ की सकारात्मक ऊर्जा आपके शरीर में प्रवेश करती है और मंदिर के अन्दर नंगे पैर घूमने से हमारे पैरो पर जो दबाव पड़ता है उससे उच्च रक्तचाप की समस्या दूर होती है.

एकाग्रता – यदि प्रतिदिन मंदीर जाकर वहां माथे पर तिलक लागाया जाता है तो इससे मस्तिष्क के उस ख़ास हिस्से पर दबाव पड़ता है जिससे व्यक्ति की एकाग्रता शक्ति का विकास होता है.

शक्ति का संचार – वैज्ञानिको का मानना है की जब हमारे द्वारा मंदिर की घंटी बजाई जाती है तो अगले 7 सेकण्ड तक उसकी आवाज का कम्पन हमारे कानों पर पड़ता रहता है जिससे शरीर के वह भाग सक्रीय होते है जो व्यक्ति में ऊर्जा का संचार करते है.

रोग प्रतिरोधक क्षमता – जब हम मंदिर में जाकर भगवान् के समक्ष अपने दोनों हांथों को जोड़ते है तो इससे हामारी उँगलियों के माध्यम से उस भाग पर दबाव पड़ता है जहाँ से शरीर की प्रतिरोधक क्षमता का विकास होता है.

बैक्टीरिया से बचाव – जब हम मंदिर जाते है तो वहां उपस्थित कपूर व हवन से उत्पन्न धुएं से हमारे शारीर पर उपस्थित बैक्टीरिया समाप्त होते है जिससे हमें वायु से फैलने वाले रोगों से मुक्ति मिलती है.

 

27 दिन तक कमल का यह उपाय आपके जीवन को धन-धान्य से भर देगा

बजरंग बाण एक ऐसा उपाय जो करता है हर प्रकार की बाधा का सर्वनाश

अगर कुंडली में शनि विराजमान है तो जान लें उसका जीवन पर असर

हर प्रकार का लाफिंग बुद्धा देते है अलग-अलग फायदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -