बजरंग बाण एक ऐसा उपाय जो करता है हर प्रकार की  बाधा का सर्वनाश
बजरंग बाण एक ऐसा उपाय जो करता है हर प्रकार की बाधा का सर्वनाश
Share:

संकट मोचन हनुमान सभी के दुखों को दूर करते हैं उनकी हर समस्या का समाधान करते हैं। आज के इस समय में हनुमान जी ही ऐसे है जो लोगों को उनकी समस्या से निजात दिलाते हैं। अगर आप भी अपने जीवन में आ रही समस्याओं से परेशान हैं तो यहां पर आज हम आपको भगवान बजरंगबलि का एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद निश्चिित ही आपके जीवन से सारी समस्याओं का अंत हो जाएगा। आज जिस उपाय के बारे में हम आपसे बात कर रहे हैं वह हुनमान बाण है जिसका उपयोग आपको कई समस्याओं से निजात दिलाता है।  बजरंग बाण का पाठ करने से कई तरह के कष्टों से मुक्ति मिल सकती है, आइए जानते है बजरंग बाण के कुछ ऐसे ही ख़ास उपाय।

कदली वन, या कदली वृक्ष के नीचे बजरंग बाण का पाठ करने से विवाह की बाधा खत्म हो जाती है। यहां तक कि तलाक जैसे कुयोग भी टलते हैं बजरंग बाण के पाठ से।

अगर किसी प्रकार के ग्रहदोष से पीड़ित हों, तो प्रात:काल बजरंग बाण का पाठ, आटे के दीप में लाल बत्ती जलाकर करें। ऐसा करने से बड़े से बड़ा ग्रह दोष पल भर में टल जायेगा।

अगर शनि, राहु, केतु जैसे क्रूर ग्रहों की दशा, महादशा चल रही हो तो उड़द दाल के 21 या 51 बड़े एक धागे में माला बनाकर चढ़ायें। सारे बड़े प्रसाद के रुप में बांट दें। आपको तिल के तेल का दीपक जलाकर सिर्फ 3 बार बजरंगबाण का पाठ करना होगा।

अगर किसी कारणवश जेल जाने के योग बन रहे हों, या फिर कोई संबंधी जेल में बंद हो तो उसे मुक्त कराने के लिए हनुमान जी की पूंछ पर सिंदूर से 11 टीका लगाकर 11 बार बजरंग बाण पढ़ने से कारागार योग से मुक्ति मिल जाती है। अगर आप हनुमान जी को 11 गुलाब चढ़ाते हैं या फिर चमेली के तेल में 11 लाल बत्ती के दीपक जलाते हैं तो बड़े से बड़े कोर्ट केस में भी आपको जीत मिल जायेगी।

कई बार पेट की गंभीर बीमारी जैसे लीवर में खराबी, पेट में अल्सर या कैंसर जैसे रोग हो जाते हैं, ऐसे रोग अशुभ मंगल की वजह से होते हैं। अगर इस तरह के रोग से मुक्ति पानी हो तो हनुमान जी को 21 पान के पत्ते की माला चढ़ाते हुए 5 बार बजरंग बाण पढ़ना चाहिये। ध्यान रहे कि बजरंगबाण का पाठ राहुकाल में ही करें। पाठ के समय घी का दीप ज़रुर जलायें।

 

 

शास्त्रों में महिलाओं के द्वारा किये गये इन कामों को वर्जित बताया गया है

भूल से भी रात को न करें ये गलतियां वरना दुर्भाग्य पीछे पड़ जाएगा

मांग भरने का यह तरीका आपके पति को संकट में डाल सकता है

सिंह राशि वालों में होती है ये खास बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -