जानिए क्या है पेट्रोलियम जेल  के फायदे
जानिए क्या है पेट्रोलियम जेल के फायदे
Share:

अगर आप अपनी स्किन पर पैट्रोलियम जेल का इस्तेमाल करती है तो इससे आपकी स्किन की ड्राईनेस दूर हो जाती है, पर क्या आपको पता है की आप पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल मेकअप करने के लिए भी कर सकती है. आप चाहे तो अपने मेकअप को साफ करने से लेकर स्किन की कई और समस्याओं को दूर करने के लिए भी कर सकती है. आज हम आपको  पैट्रोलियम जेल के होने वाले फायदों के बारे में बताने जा रहे है,
 
1- अगर आप नियमित रूप से रात को अपनी स्किन पर पैट्रोलियम जेल का इस्तेमाल करती है तो इससे आपकी स्किन मुलायम हो जाती है.

2- जब भी आई ब्रो बनवाये तो उससे पहले जरा सा पैट्रोलियम जेल लगा लें. ऐसा करने से आइब्रो के बाल आराम से निकल जाते है और दर्द का एहसास भी नहीं होता है,

3- अगर आप अपने नाखुनो पर नेल पोलिश का इस्तेमाल नहीं करना चाहती तो अपने नाखुनो पर पैट्रोलियम जेल को नेल पोलिश की तरह लगा ले, ऐसा करने से आपके नाखुनो में चमक आ जाएगी.

4- अक्सर मौसम में बदलाव आने के कारण होंठ फट जाते है ऐसे में पैट्रोलियम जेल से होंठो की मसाज करने पर वो मुलायम हो जाते है. और साथ ही इसके इस्तेमाल से होंठो का कालापन भी दूर हो जाता है.

5- अपनी स्किन में इंस्टेंट ग्लो लाने के लिए शहद और ऑलिव ऑयल को मिला कर अपने चेहरे पर लगाए, इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे के दाग मुहांसे भी दूर हो जाते है. आप इसे हफ्ते में दो बार इस्तेमाल कर सकती है.

 

नारियल पानी से चेहरा धोने से दूर हो जाती है पिम्पल्स की समस्या

घरेलु तरीको से दूर करे स्किन की सभी समस्याएँ

पान के पत्तो से निखारे अपनी रंगत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -