नारियल पानी से चेहरा धोने से दूर हो जाती है पिम्पल्स की समस्या
नारियल पानी से चेहरा धोने से दूर हो जाती है पिम्पल्स की समस्या
Share:

ये बात तो सभी जानते है की नारियल पानी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसे पीने से आपकी ब्यूटी में भी निखार आता है. इसमें भरपूर मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड, विटामिन सी और अमीनो एसिड मौजूद होते हैं जो हमारे शरीर का कई बीमारियों से बचाव करते है. इसके साथ ही अगर आप नारियल पानी का इस्तेमाल अपनी ब्यूटी को निखारने के लिए करती है तो इससे आपकी ब्यूटी में चार चाँद लग जायेगे.

1- अपने चेहरे और गर्दन का कालापन दूर करने के लिए थोड़ी सी  मुल्तानी मिट्टी में नारियल का पानी डालकर एक गाढ़ा  पेस्ट बना ले. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दे, जब ये सूख जाये तो इसे पानी से धो लें. कुछ दिनों तक लगातार इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे और गर्दन का कालापन दूर होगा और चेहरे में निखार भी आएगा.

2- अगर आपकी स्किन पर पिम्पल्स की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए नियमित रूप से अपने चेहरे को दिन में 2 बार नारियल पानी से चेहरे को धोएं. 

3- ड्राई बालो की समस्या में भी नारियल के पानी का इस्तेमाल फायदेमंद होता है, इसके लिए किसी भी अच्छे तेल में नारियल पानी को मिलाकर अपने बालो की जड़ो की अच्छे से मसाज करे, ऐसा करने से आपके बालो का रूखापन दूर होगा और डैंड्रफ की समस्या भी दूर होगी.

 

स्किन की सभी समयसाओ को दूर कर सकता है अंजीर

पिम्पल्स की समस्या को दूर करती है करेले की पत्तिया

सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते है तो हो जाये सावधान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -