पान के पत्तो से निखारे अपनी रंगत
पान के पत्तो से निखारे अपनी रंगत
Share:

आज तक आपने कई बार पान के पत्तों का इस्तेमाल खाने के लिए या पूजा पाठ में किया होगा. पर क्या आपको पता है पान के पत्ते हमारी सेहत के साथ-साथ हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फ़ायदेमंद होते है. पान के पत्तो के इस्तेमाल से आप स्किन से जुडी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकती  है. पान के पत्तों से त्वचा को निखारा जा सकता है. आइए जानते है ब्यूटी को निखारने के कैसे कर सकते है पान के पत्तो का इस्तेमाल.

अगर आप अपने चेहरे में चमक और निखार लाना चाहते है तो इसके लिए पान के पत्तो का इस्तेमाल आपकी मदद कर सकता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले पान के कुछ पत्तों को लेकर थोड़े से पानी में डालकर  उबाल लें. उबल जाने पर इन्हे पानी से छानकर पीसकर पेस्ट बना लें अब इसे अपने पूरे चेहरे पर अच्छे से लगाएं. आप चाहे तो इस पेस्ट में थोड़ा सा बेसन भी मिला सकते हैं. जब ये पेस्ट सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो ले . इससे चेहरे की रंगत खिल उठेगी और चमक भी आएगी.

अगर आप पिम्पल्स की समस्या से परेशान है तो इससे छुटकारा पाने के लिए थोड़े से पान के पत्तों को लेकर बारीक़ पीस ले,अब इसमें थोड़ी-सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर अच्छे से लगाए,और कुछ देर बाद चेहरे को धो लें. दिन में 2-3 बार इस पैक का इस्तेमाल करने से आपकी पिम्पल्स की समस्या जड़ से खत्म हो जाएंगे.

 

एस्पिरिन की गोलिया दूर कर सकती है एक्ने और पिम्पल्स की समस्या

नारियल पानी से चेहरा धोने से दूर हो जाती है पिम्पल्स की समस्या

जानिए क्या है गुड़ के ब्यूटी फायदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -