इस तरह रखें खुद का और चेहरे का ख्याल
इस तरह रखें खुद का और चेहरे का ख्याल
Share:

पार्लर में जाकर और मेकअप करवा कर कोई फायदा नहीं जब तक आप अपने चेहरे की त्वचा के हिसाब से खुद पर ध्यान नहीं देगी. इसलिए आप सबसे पहले अपने चेहरे की स्किन पर ध्यान दे. अगर आपकी स्किन ड्राई है तो इसके लिए आप ऑयल बेस क्रीम और मॉश्चयराइजर का रोज इस्तेमाल करे. साथ ही गर्म पानी की जगह बेहतर है की आप ठन्डे पानी स नाहे, और नहाने के तुरंत बाद ही स्किन पर मॉश्चयराइजर लगाए.

साथ ही टोनर और एल्कोहल बेस कॉस्मेटिक्स चीजों से दूर रहे. अगर आपकी ऑयली स्किन है तो आप दिन में दो बार फेसवॉश से चेहरा जरूर धोये, ऐसा करने से चेहरा साफ़ रहेगा और चेहरे पर बार-बार ऑयल नहीं आएगा. नॉर्मल स्किन होने पर, स्किन को हेल्दी बनाने के लिए मॉश्चयराइजर लगाए साथ ही चेहरे को दिन में दो से तीन बार धोये.

साथ ही कुछ इस तरह की बातों का ख्याल रखना भी जरुरी है. दिन में कम से कम आठ से दस गिलास पानी जरूर पिए, चेहरे पर किये जाने वाले मेकअप को क्लींजर से ही साफ़ करे, त्वचा की स्क्रबिंग और मॉश्चयराइजिंग रोज करे और हर रोज हरी सब्जियों का सेवन करे. ये सारी चीजे करने से आप फिट रहने के साथ खूबसूरत भी रह सकते है. 

ये भी पढ़े

बेसन के इस्तेमाल से चेहरे को बनायें जवां

अब आलू से भी पाए चेहरे पर खूबसूरत निखार

इस नेल पॉलिश की कीमत 5 बीएमडब्लू कार के बराबर है

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -