बेसन के इस्तेमाल से चेहरे को बनायें जवां
बेसन के इस्तेमाल से चेहरे को बनायें जवां
Share:

ज्यादातर महिलाएं चेहरे की सुंदरता के लिए घर में बनी ही चीजों का इस्तेमाल करने में ज्यादा विश्वास करती है. इसलिए आज हम आपको बताएँगे की घर में ही बेसन के इस्तेमाल से आप चेहरे की सुंदरता को और भी कैसे निखार सकते है. मुहांसे से लेकर डेड स्किन को हटाने में बेसन बड़ा ही काम आता है बेसन के इस्तेमाल से आप त्वचा पर होने वाले परेशानियों से छुटकारा पा सकते है.

बेसन में मलाई या दूध मिलाकर लगाने से चेहरे की रूखी त्वचा निकल जाती है और त्वचा को प्राकृतिक नमीं मिलती है साथ ही त्वचा में निखार आता है. आप चाहे तो बेसन में शहद और एक चुटकी हल्दी भी मिला सकते है. बेसन में गुलाब जल डालकर त्वचा पर पांच मिनट के लिए लगाए और सूखने के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से अच्छी तरह साफ़ करे. ऐसा करने से चेहरे एक दम फ्रेश हो जायेगा और आप अच्छा फील करेंगे.

अगर आपके चेहरे पर मुहांसे ज्यादा होते है तो आप बेसन में शहद मिलाकर उसे चेहरे पर लगाए. इससे बेसन के एंटीमाइक्रोबियल गुण मुहांसे को दूर करते साथ ही चेहरा साफ़ हो जाता है. आप चाहे तो चन्दन के पैक में भी बेसन डालकर लगा सकते है.

ये भी पढ़े

अब आलू से भी पाए चेहरे पर खूबसूरत निखार

इस नेल पॉलिश की कीमत 5 बीएमडब्लू कार के बराबर है

इन टिप्स से पाएं सफेद बालों से छुटकारा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -