अब आलू से भी पाए चेहरे पर खूबसूरत निखार
अब आलू से भी पाए चेहरे पर खूबसूरत निखार
Share:

महिलाएं चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए कई महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है, लेकिन आप चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए सिर्फ ब्यूटी प्रोडक्ट का ही नहीं बल्कि आलू का भी इस्तेमाल कर सकती है. कुछ लोग ऐसे होते है जो आलू खाने से कतराते है, उन्हें हम बताना चाहेंगे कि आलू न केवल सेहत के लिए काबोर्हाइड्रेट का बड़ा स्रोत है बल्कि त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है.

आलू के पल्प को पीसकर उसका जूस पिने से स्किन में कसावट आती है और स्किन चमकने लगती है. साथ ही ये एंटी एजिंग जूस का काम करता है, क्योकि इसमें पोलीफेनॉल्स और विटामिन सी तत्व मौजूद होते है जो त्वचा का लचीलापन सुरक्षित रखते है. अगर आपके चेहरे पर ब्लैक स्पॉट और मुहांसे है तो आलू के जूस को रुई की मदद से त्वचा पर लगाए. इससे आपके मुहासे और ब्लैक स्पॉट साफ़ हो जायेंगे.

आप चाहे तो आलू के छोटे-छोटे स्लाइस को फ्रीज में ठंडा करके त्वचा पर रख सकते है. आलू का इस्तेमाल चेहरे पर से झुर्रियां हटाने के लिए भी किया जाता है. आलू के पल्प में एक नीबू का रस मिलाये और दोनो का अच्छे से पेस्ट तैयार करे. अब तैयार किये हुए पेस्ट को अपने चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाए और उसके बाद चेहरे को ठन्डे पानी से धोले. इससे चेहरे पर आने वाली झुर्रियां चली जाएगी.

ये भी पढ़े

इस नेल पॉलिश की कीमत 5 बीएमडब्लू कार के बराबर है

इन टिप्स से पाएं सफेद बालों से छुटकारा

शादी के बाद इन बातों का रखें ख्याल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -