कार्ति चिदंबरम को SC ने लगाई फटकार
कार्ति चिदंबरम को SC ने लगाई फटकार
Share:

नई दिल्ली : अदालत की गरिमा का ख्याल रखना हर भारतीय का फर्ज है .लेकिन देखने में आ रहा है कि देश की सर्वोच्च अदालत में भी इस बात का ध्यान नहीं रखा जा रहा है.ऐसे ही एयरसेल-मैक्सिस करार मामले की सुनवाई के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम के बेटे कार्ति चिदम्बरम को आज सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाईं.

दरअसल हुआ यूँ कि न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा की नई पीठ के सामने जैसे ही मामले की सुनवाई शुरू हुई कार्ति चिदम्बरम के वकील ने कहा,हमें खुशी है कि अब आप इस मामले की सुनवाई कर रहे हैं. यह सुनते ही न्यायमूर्ति मिश्रा ने उन्हें फटकारते हुए कहा कि इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल न करें तो बेहतर होगा.उन्होंने कहा,हम आपको खुश करने के लिए नहीं, बल्कि संवैधानिक जिम्मेदारी निभाने के लिए यहां बैठे हैं. आपसे उम्मीद की जाती है कि आप अदालत की गरिमा बनाये रखें.

उल्लेखनीय है कि कल ही मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने इस मामले की सुनवाई से खुद को इसलिए अलग कर लिया था क्योंकि दिल्ली उच्च न्यायालय में रहते हुए उन्होंने 2जी घोटाला से जुड़े मामलों की सुनवाई की थी.कार्ति और एडवांटेज स्ट्रैटेजिक कंसलटिंग प्रा लि एयरसेल-मैक्सिस सौदे से संबंधित मामले में धन शोधन रोकथाम कानून के तहत अपनी संपत्ति तदर्थ आधार पर जब्त करने पर प्रवर्तन निदेशालय के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

यह भी देखें

सुप्रीम कोर्ट का राष्ट्रगान को लेकर बदला रुख

समलैंगिकता को मान्यता देने का फैसला अब संविधान पीठ के हाथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -