कर्नाटक चुनाव:  27 अप्रैल को जारी होगा कांग्रेस का घोषणापत्र
कर्नाटक चुनाव: 27 अप्रैल को जारी होगा कांग्रेस का घोषणापत्र
Share:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों प्रमुख दलों में रस्सा कस्सी जारी है. इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 27 अप्रैल को मैंगलोर में अपना चुनावी घोषणापत्र जारी करेंगे. पार्टी चार डिवीजन में घोषणापत्र जारी करेगी. इस बार राज्य के लिए, बेंगलुरु शहर के लिए और क्षेत्र के आधार पर घोषणापत्र जारी किया जाएगा. वही बीजेपी के लिए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 3 मई से कर्नाटक में चुनावी रैलियां करेंगे. वे यहां 35 चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. बीजेपी को उम्मीद है कि योगी की हिंदुत्व इमेज, लिंगायत से कनेक्शन और गौरक्षा पीठ द्वारा चलाए गए एंटी-कास्ट मूवमेंट का कर्नाटक विधानसभा चुनाव में फायदा मिलेगा.

वहीं दूसरी तरफ, कर्नाटक बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र को युवा मोर्चा स्टेट जनरल सेक्रेटरी बनाया. कर्नाटक बीजेपी ने ट्वीट में इसकी जानकारी दी. पार्टी के मुताबिक, वे मैसूर क्षेत्र के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे. हालांकि, इसका मतलब साफ है कि विजयेंद्र इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे.

इसी क्रम में पीएम मोदी भी मई के पहले सप्ताह से ही कर्नाटक में कई रैलियों में भाग लेने वाले है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों कर्नाटक चुनाव को लेकर बेहद संजीदा है और किसी भी कीमत  पर कर्नाटक में मात नहीं खाना चाहती है. गौरतलब है कि सूबे में 12 मई को मतदान होगा और 15 मई को चुनाव परिणाम घोषित किये जाने है.   

ओपिनियन पोल : कर्नाटक में त्रिशंकु विधान सभा के आसार

2019 चुनाव : राहुल गांधी के हाथ में सत्ता आते ही देश को झेलने पड़ेंगे ये बड़े नुकसान...

मोदी की अग्निपरीक्षा, सिद्धारमैया की कसौटी पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -