कालाधन मामला: स्विट्जरलैंड देगा दो भारतीय कंपनियों की जानकारी
कालाधन मामला: स्विट्जरलैंड देगा दो भारतीय कंपनियों की जानकारी
Share:

नई दिल्ली: काला धन के खिलाफ अभियान में सरकार को बड़ी सफलता मिली है। जानकारी के अनुसार बता दें कि स्विट्जरलैंड ने भारत सरकार के अनुरोध पर दो भारतीय कंपनियों और तीन व्यक्तियों की विस्तृत जानकारी देने की हामी भरी है। वहीं बता दें कि स्विट्जरलैंड पहले भी सुबूत देने पर खाताधारकों की जानकारी मुहैया कराता रहा है। बता दें कि उसने भारत से ऑटोमैटिक इन्फॉर्मेशन एक्सचेंज का समझौता भी किया है। 

हैदराबाद ने किया देश के पहले राष्ट्रपति को याद, 134वीं जयंती पर अर्पित की श्रृद्धांजलि

वहीं बता दें कि इसके तहत अगले साल से स्विट्जरलैंड के भारतीय खाताधारकों की जानकारी स्वतः यहां के अधिकारियों को उपलब्ध होगी। वहीं स्विस सरकार ने एक गजट नोटिफिकेशन में बताया कि संघीय कर विभाग एफटीए ने भारत सरकार के अनुरोध पर जियोडेसिक लिमिटेड और आढ़ी एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड के संबंध में प्रशासनिक सहयोग की सहमति जताई है। इसके साथ ही जियोडेसिक लिमिटेड से जुड़े तीन व्यक्तियों पंकज कुमार ओंकार श्रीवास्तव, प्रशांत शरद मुलेकर और किरण कुलकर्णी की जानकारी भी मुहैया कराई जाएगी।

हैदराबाद का भाग्य बदलेंगे योगी, रखेंगे ये नाम

वहीं स्विस सरकार ने यह नहीं बताया है कि इन कंपनियों और व्यक्तियों के बारे में भारतीय अधिकारियों ने क्या जानकारी मांगी थी। इसके साथ ही बता दें​ कि प्रायः इस स्थिति में वित्तीय एवं कर संबंधी अनियमितताओं के प्रमाण मांगे जाते हैं। इसके साथ ही बता दें कि बैंक खाते की विस्तृत जानकारी और अन्य वित्तीय जानकारियां भी इसमें शामिल होती हैं। दोनों कंपनियां और तीनों व्यक्ति स्विट्जरलैंड के संघीय कर विभाग के फैसले के खिलाफ अपील दायर कर सकते हैं। फिलहाल इनमें से किसी की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई है।

खबरें और भी 

छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में नदी के सहारे हो रही लकड़ियों की तस्करी

तेजप्रताप नहीं जा रहे घर दोस्तों के यहां खा रहे लिट्टी-चोखा

सबरीमाला: निलक्कल कैंप से किया गया भाजपा नेता को गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -