भूकंप की जद में जापान, लोगो में छाया खौफ
भूकंप की जद में जापान, लोगो में छाया खौफ
Share:

टोक्यो : जापान के आओमोरी प्रांत में सोमवार को 5.5 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ द्वारा जारी रपट के अनुसार, जापान के मौसम विज्ञान एजेंसी ने कहा है कि यह भूकंप, जापानी भूकंप सूचक सात तीव्रता वाले पैमान पर चार के स्तर पर दर्ज किया गया। भूकंप का केंद्र उत्तरी अक्षांश में 41.5 डिग्री पर और पूर्वी देशांतर में 142.0 डिग्री पर 70 किलोमीटर की गहराई में स्थित था। फिलहाल जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। भूंकप के कारण लोगो में डर व्याप्त हो गया है।

गौरतलब है कि बीते दिनों मलेशिया के साबाह राज्य में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.9 मापी गई थी. वहीँ इससे पहले बीते 25 अप्रैल और 12 मई को नेपाल में भी भयानक भूकम्प आया था, जिसमे करीब 9,000 लोगो को मौत हो गई थी.

उल्लेखनीय है कि नेपाल समेत भार और आसपास के क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस होने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. इस दौरान के बाद कई लोग मलबे में दब गए तो कई लोग आज भी नेपाल के राहत शिविरों में लाभ ले रहे हैं. इसके अलावा नेपाल में भूकम्प आने के कारण उसका असर भारत में भी नजर आया था. भारत में भी भूकम्प के कारण कई लोग मर गए थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -