मकान निर्माण से पहले शास्त्र की ये बातें जान लेना बहुत जरुरी है
मकान निर्माण से पहले शास्त्र की ये बातें जान लेना बहुत जरुरी है
Share:

हर इंसान के कई सपने होते है जिन्हें वह पूरा करना चाहता है उन्ही सपनों में से एक सपना यह होता है की उसका स्वयं का घर हो जिसमे वह अपने परिवार के साथ सुखी पूर्वक अपना जीवन व्यतीत करे. किन्तु कई बार किसी न किसी कारण से उसका यह सपना पूरा नहीं हो पाता. उसके मकान के निर्माण में कई प्रकार की बाधाएं उत्पन्न होती है. किसी तरह यदि मकान का निर्माण हो भी जाता है तो उसमें प्रवेश के बाद उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएँगे जिससे आपका मकान बनाने का सपना आसानी से पूरा हो जाएगा और खुशी से आप अपना जीवन व्यतीत करेंगे.

मकान का पूर्ण निर्माण 
अपने मकान का निर्माण करवाते समय उसे कभी भी अधूरा नहीं छोड़ना चाहिए. क्योंकि पूर्ण मकान में ही माता लक्ष्मी का वास माना जाता है. जब आप अपने मकान की नींव भरते है तो उस समय सोने या चांदी से बने नाग-नागिन का जोड़ा चांदी की पादुकाएं अभियन्त्रित श्री यंत्र को नींवमें रखने के बाद ही नींव भरना चाहिए ऐसा करने से सभी प्रकार के दोष समाप्त हो जाते है. अपना मकान बनाने के पूर्व अपनी कुंडली में ग्रहों की स्थिति जान लें यदि शनि की स्थिति अशुभ होती है तो मकान निर्माण के पूर्व ब्राम्हण को गौ दान करें.

ग्रहों का प्रभाव 
यदि आपकी कुंडली के चतुर्थ भाव में शनि स्थित होता है तो पैत्रक मकान का निर्माण नहीं कराना चाहिए. यदि आपकी कुंडली के दशम भाव में केतु स्थित है तो मकान बनवाने के पूर्व केतु की वस्तु का दान करना आवश्यक है. अपने घर के भूमि पूजन के पश्चात सभी कारीगरों और मजदूरों का मुंह मीठा करवाना न भूलें.

 

यह आसान से उपाय जिनसे माता लक्ष्मी होती है जल्द ही प्रसन्न

आपके भाग्य को चमकाएगी लहसुन की सिर्फ एक कलि

बैठे-बैठे किया गया ये काम बनाता है आपको अनलकी

दर्पण के टूटने पर क्या सच में बुरा होता है? जानें तथ्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -