यह आसान से उपाय जिनसे माता लक्ष्मी होती है जल्द ही प्रसन्न
यह आसान से उपाय जिनसे माता लक्ष्मी होती है जल्द ही प्रसन्न
Share:

हर व्यक्ति चाहता है की वह हमेशा सभी देवी देवताओं को खुश रखे इसके लिए हमारे धर्म ग्रंथों में बहुत से उपाय बताये गए है जिनके माध्यम से व्यक्ति देवी देवताओं को प्रसन्न कर उनकी कृपा प्राप्त कर सकता है. आज के समय में सभी व्यक्ति के लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण वस्तु धन है जिसके माध्यम से व्यक्ति अपनी सभी जरूरतों को पूरा करता है इसी वजह से वह धन की देवी माता लक्ष्मी को प्रसन्न कर उनकी कृपा प्राप्त करना चाहता है. यदि व्यक्ति शास्त्रों में दी गई कुछ बातों का अनुसरण करता है तो वह माता लक्ष्मी को प्रसन्न कर उनकी कृपा प्राप्त कर सकता है. तो आइये जानते है माता लक्ष्मी को किस प्रकार प्रसन्न किया जा सकता है.

1. जब भी व्यक्ति सुबह शाम अपने घर में पूजा करता है तो पूजा के समय उसे घंटी का उपयोग अवश्य करना चाहिए इससे नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है.

2. यदि आप अक्सर अपने घर में गौ मूत्र का छिड़काव करते है तो इससे आपके घर हमेशा ईश्वर की कृपा बनी रहती है और कोई भी नकारात्मक ऊर्जा आपके घर में प्रवेश नहीं करती है.

3. आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की कभी भी अपने पूजा घर में उपयोग होने वाली झाड़ू व पोंछ कहीं अन्य जगह पर उपयोग नहीं करना चाहिए.

4. आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की आपके घर का मंदिर घर के मुख्य द्वार के सामने नहीं होना चाहिए और जब भी आप मंदिर में पूजा करते है तो आपका मुंह पश्चिम दिशा की तरफ होना चाहिए.

5. अपने घर के मंदिर में एकाक्षी नारियल को रखकर उसकी पूजा करने से व्यक्ति पर ईश्वर की कृपा सदैव बनी रहती है.

 

तो जीवन में शुरू हो जाएगा धन का आगमन

कम सैलरी पाने वाले ध्यान दें जरा इस बात पर

अब इन्ही उपायों से घर में आ सकती है सुख शांति

यही वे कारण है जो व्यक्ति के घर में बरकत नहीं होने देते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -