देर से सोने वाले होते हैं बुद्धिमान और अशिष्ट
देर से सोने वाले होते हैं बुद्धिमान और अशिष्ट
Share:

अक्सर हमें बड़े बुजुर्ग कहते हैं रात को जल्दी सोना चाहिए और सुबह जल्दी उठना चाहिए. लेकिन ऐसा हो नहीं पाता, आजकल के युवा जल्दी सोना बच्चों की आदत समझते हैं. जल्दी सोना उसी दिन से बंद हो गया था जब से स्मार्टफोन हमारी ज़िन्दगी में आये हैं. लेकिन देर से सोने वालों के लिए भी एक खुशखबरी है जिसे सुनकर आप भी खुश हो जायेंगे. देर से सोने वालों की आदत भी अच्छी होती है ये आप नहीं जानते होंगे. 

इस बड़े सर्जन ने कर दिया छोटे से टेडी बीयर का असली ऑपरेशन, जानें वजह

हाल ही में हुए एक शोध में ये पता चला है कि देर से सोने वाले और दूर तक सोने वाले लोग काफी बुद्धिमान होते हैं. जी हाँ, खुश हो गये होंगे आप भी, इसी अध्ययन में  जिन लोगों का बौद्धिक स्तर (आईक्यू) ज्यादा होता है वो देर रात तक एक्टिव रहते हैं और देर रात में सोते हैं. जिनका आईक्यू 75 से कम होता है वे रात में 11:41 बजे तक जागते हैं और जिन लोगों का आईक्यू 123 से अधिक होता है वे 12:30 बजे तक जागते हैं. इसी तरह के लोगों को स्मार्ट भी कहा गया है जिनमें अनुकूल क्षमता भी होती है और हर तरह की समस्या का हल खोजने में सक्षम होते हैं. 

यहां चलती है देश की सबसे छोटी ट्रेन

ऐसे लोग स्मार्ट तो होते ही हैं साथ ही इनमे काफी पॉसिटिविटी भी होती है यानी उनके देखने का नजरिया सकारात्मक होता है और इसी से वो हर काम में आगे निकल जाते हैं. इनमें एक बात अजीब भी होती है कि ये अपनी लाइफ को अलग ढंग से जीते हैं जो कभी भी शिष्टता के दायरे में नहीं आते और अक्सर ही अपशब्द या फिर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं.

यह भी पढ़ें..

Video : जब बंदर ने चलाई बस तो ऐसा था नज़ारा, लोगों ने किया हंगामा

इस गाँव में हर किसी के खाते में हैं करोड़ों रूपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -