अंतिम पायदान पर पहुॅंचकर अंतर्राष्ट्रीय टैंक बैथलाॅन स्पर्धा से बाहर हुआ भारत

Aug 12 2017 02:00 PM
अंतिम पायदान पर पहुॅंचकर अंतर्राष्ट्रीय टैंक बैथलाॅन स्पर्धा से बाहर हुआ भारत

माॅस्को। इन दिनों भारतीय सेना की एक टुकड़ी अपने टैंक्स के साथ रूस के माॅस्को में एक सैन्य स्पोर्ट में भाग लेने पहुॅंची। मगर प्रारंभिक सफलता के बाद जब भारत प्रतियोगिता के अंतिम दौर में पहुॅंच गया था मगर इस दौर में टैंक की खराबी के कारण भारतीय सेना प्रतियोगिता से बाहर हो गई। प्रतियोगिता 12 राउंड में हुई। इस प्रतियोगिता को अंतर्राष्ट्रीय टैंक बैथलाॅन वर्ष 2017 के नाम से जाना जाता है।

इस प्रतियोगिता के प्रारंभिक चरण में भारतीय सेना ने शानदार प्रदर्शन किया था। इस प्रतियोगिता के फाईनल में रूस, बेलारूस, कजाकिस्तान व चीन आगे बढ़े। जबकि भारत रूस द्वारा तैयार किए गए टी 90 टैंक अपने साथ लेकर प्रतियोगिता में पहुॅंचा था।

हालांकि भारत ने प्रारंभ में टी 72 टैंक के साथ प्रतियोगिता प्रारंभ की थी। इन खेलों में लगभग 19 दलों ने भाग लिया था। इस दल में शीर्ष 4 के मध्य मुकाबला किया गया था। प्रत्येक दल में 21 कर्मचारी थे। जिसमें दल के सदस्य के ही साथ कोच व तकनीकी व्यक्ति भी मौजूद थे।

चीन की धमकियों के बाद 350 भारतीय जवानो ने डोकलाम में ली पोजीशन

पाक ने किया सेना कैंप पर आतंकी हमला, एक महिला की मौत

नो वाॅर नो पीस के साथ भारत, चीन सीमा पर तैनात हैं जवान

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Popular Stories