सलाहुद्दीन की भारत विरोधी भड़काऊ टिप्पणी का अमेरिका ने किया विरोध
सलाहुद्दीन की भारत विरोधी भड़काऊ टिप्पणी का अमेरिका ने किया विरोध
Share:

जी हाँ सभी जानते है की भारत और पकिस्तान का रिस्ता बहुत ही संवेदनशील है और ऐसे में कोई भड़काऊ वयान दे दे तो यह बहुत खतरनाक भी हो सकता है। हाल ही में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के सरगना सलाहुद्दीन की भारत विरोधी भड़काऊ टिप्पणी दी है। अमेरिका ने हिज्बुल मुजाहिद्दीन के सरगना सलाहुद्दीन की भारत विरोधी भड़काऊ टिप्पणियों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। अमेरिका ने भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि इस तरह की टिप्पणियां क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए नुकसानदेह हैं।

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता एलिजाबेथ ट्रूडेउ ने कहा, "मैंने इस तरह की खबरें पढ़ी हैं। इनसे मतभेदों को दूर करने में कोई मदद नहीं मिल सकती है। हमारा मानना है कि क्षेत्रीय सुरक्षा दोनों देशों की जिम्मेदारी है। इसके लिए न सिर्फ सीधी वार्ता बल्कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सहयोग की भी जरूरत है।"

उनसे प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सलाहुद्दीन के बयान के बारे में पूछा गया था। उसने कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ परमाणु लड़ाई की धमकी दी थी। उन्होंने कहा, "निसंदेह हमारे लिए हिंसा चिंता की बात है लेकिन मैं यही कह सकती हूं कि इस तरह के मसलों को दोनों देशों के लिए आपसी बातचीत के जरिये सुलझाना बेहतर होगा।"

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हुए आतंकी हमले के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अमेरिका आतंक के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान के साथ है। सोमवार को हुए इस हमले में 75 लोगों की मौत हो गई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -